लॉगिन

हीरो मोटोकॉर्प ने सोमवार से अपने सभी प्लांट्स में कामकाज फिर से शुरू किया

कंपनी ने 17 मई, 2021 से अपने तीन प्लांट्स, हरियाणा के गुरुग्राम और धारूहेड़ा और उत्तराखंड के हरिद्वार में पहले ही एक शिफ्ट में उत्पादन शुरू कर दिया था.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 24, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉर्प ने आज यानि 24 मई, 2021 से भारत में अपने सभी प्लांट्स में उत्पादन शुरू कर दिया है. दोपहिया निर्माता ने पहले ही 17 मई, 2021 से अपने तीन प्लांट्स, हरियाणा के गुरुग्राम और धारूहेड़ा और उत्तराखंड के हरिद्वार में एक शिफ्ट में कामकाज फिर से शुरु कर दिया था. कंपनी ने सबसे पहले 22 अप्रैल से 1 मई, 2021 तक अपने सबी प्लांट्स में अस्थायी रूप से कामकाज रोकने की घोषणा की थी. देश में बढ़ते COVID-19 मामलों के कारण, कंपनी ने अपने कर्मचारियों की सुरक्षा को देखते हुए 16 मई तक शटडाउन को बढ़ा दिया था.

    sc1dtilo

    कंपनी के 45 वर्ष से अधिक आयु के 90 प्रतिशत से ज़्यादा कर्मचारियों को पहले ही टीके लगाए जा चुके हैं.

    भारत में हीरो मोटोकॉर्प के अन्य प्लांट, राजस्थान के नीमराना, गुजरात के हालोल और आंध्र प्रदेश के चित्तूर में है. यह सभी 24 मई से सिंगल शिफ्ट ऑपरेशन शुरू करेंगे. इसके अलावा, नीमराना में हीरो मोटोकॉर्प का ग्लोबल पार्ट्स सेंटर (जीपीसी) भी आज से चालू हो गया है. भारत में घरेलू बाजार के लिए निर्माण के अलावा, इन प्लांट्स का ध्यान दुनिया भर के बाजारों आ रही मांग पर भी होगा. हीरो मोटोकॉर्प की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक, कंपनी स्थिति पर करीब से नज़र रखे हुए है और धीरे-धीरे डबल शिफ्ट में उत्पादन शुरू करेगी.

    यह भी पढ़ें: हीरो मोटोकॉर्प ने वारंटी, एएमसी और मुफ्त सर्विस का विस्तार किया

    भारत की सबसे बड़े दोपहिया निर्माता ने 18-45 आयु के कर्मचारियों का टीकाकरण कराने के लिए एक ठोस पहल शुरू की है. कंपनी के अनुसार, उसके 45 वर्ष से अधिक आयु के 90 प्रतिशत से अधिक कर्मचारियों को पहले ही टीके लगाए जा चुके हैं. कामकाज को धीरे-धीरे फिर से शुरू करने की तैयारी में सभी प्लांट्स और कार्यालयों में सख्त सुरक्षा और स्वच्छता नियम लागू हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें