लॉगिन

हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली की नई डिजिटल पहल

‘रैली लाइफ नेविगेटर’ का मकसद है रैली के खेल के चाहने वालें को स्टेज के अंदर सटीक रास्ते ढ़ूंढने के तरीके ऑनलाइन माध्यम से सिखाना.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 22, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    कोरोनावायरस महामारी की वजह से दुनिया भर में खेल की सभी प्रमुख कार्यक्रम थम गए हैं. इसमें मोटरस्पोर्ट इवेंट भा शामिल हैं जिसमें ट्रैक रेसिंग और क्रॉस कंट्री रैली दोनो आते हैं. अब हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली ने एक डिजिटल पहल शुरू की है, जिसका उद्देश्य रैली के चाहने वाले लोगों को नेविगेशन के सभी पहलुओं के बारे में बताना है. "रैली लाइफ नेविगेटर" रैली की स्टेज में रास्ता बताने वाली रोड बुक ठीक तरह से पढ़ना सिखाता है. इसमें हिस्सा लेने वाले अपने घरों की चारदीवारी से ही डिजिटल रूप से दुनिया भर के सबसे कठिन रैली स्थलों तक पहुंच जाते हैं.

    nb25kih

    लॉन्च के बाद से विश्व भर में लगभग 1,000 लोग इस पहल का हिस्सा बन चुके हैं.

    हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली के हैड वोल्फगैंग फिशर ने कहा, “पहल ट्यूटोरियल वीडियो के साथ मोटरस्पोर्ट्स के चाहने वाले लोगों की डिजिटल मैपिंग के ज़रिए नेविगेशन सीखने में सहायता करती है. हमें यकीन है कि यह चुनौती न केवल लोगों को रैली के बाइक सवार का नज़रिया देगी, बल्कि वास्तविक रैली का अनुभव करने की उनकी चाह भी बनाएगी.”

    यह भी पढ़ें: कोरोनावायरस महामारी: हीरो मोटोकॉर्प ने 60 मोबाइल एम्बुलेंस बनाईं

    अभियान हिस्सेदारों को दुनिया के कुछ सबसे चुनौतीपूर्ण रैली स्थलों में ले जा रहा है. पहली चुनौती दक्षिण अमेरिका के पैराग्वे में हुई जहां विश्व की सबसे कठिन रैली डकार में 89 किलोमीटर के लिए तेज़ रफ़्तार से बाइक्स चलीं. अगला नंबर था उत्तरी अफ्रीकी देश मोरक्को के मुश्किल रास्तों का जहां 105 किलोमीटर की दूरी तय की गई. अंत में राइडर आए जैसलमेर के रेगिस्तान में जहां रेत के टीलों के बीच डेज़र्ट स्टॉर्म रैली के 92 किलोमीटर पूरे किए गए. अब तक हीरो मोटोस्पोर्ट्स टीम रैली की इस पहल में दुनिया भर के लगभग 1,000 लोग हिस्सा ले चुके हैं.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें