लॉगिन

हीरो Vida V1 बनाम ओला एस1 प्रो, एथर 450X और टीवीएस आईक्यूब एस, यहां पढ़ें कीमतों की तुलना

हीरो मोटोकॉर्प ने अपने नए ब्रांड Vida के साथ ईवी स्पेस में प्रवेश किया है और इसने अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, Vida V1 भी लॉन्च किया है. आइए देखें कि इसकी कीमत अपने प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में कैसी है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 7, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक दोपहिया स्कूटर हीरो Vida V1 को देर से ही सही लेकिन लॉन्च कर दिया है. यह हीरो के नए EV ब्रांड Vida के तहत पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है. Vida V1 को दो वैरिएंट्स, V1 प्लस और V1 प्रो में पेश किया गया है, जिनकी कीमत रु. 1.45 लाख रु. से शुरू होकर रु. 1.59 लाख (एक्स-शोरूम) भारत है.

    यह भी पढ़ें: हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में लॉन्च किया अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Vida V1, कीमत ₹ 1.45 लाख से शुरू

    Hero

    जो इसे कंप्टीशन में मौजूद अन्य स्कूटर्स की तुलना में काफी महंगी पेशकश बनाता है, लेकिन Vida V1 कई विशेषताओं और मजबूत फीचर्स के साथ अपनी कीमत के साथ सही बैठने की कोशिश करता है, जबकि हम एक अलग लेख के जरिए आपको इसके स्पेसिफिकेशंस के बारे में बताएंगे, आइए एक नज़र डालते हैं कि Vida V1 की कीमत अपने प्रतिद्वंद्वियों के साथ कैसे तुलना की जाती है.

    ओला S1 प्रो

    ओला एस1 प्रो लॉन्च होने के बाद से ही इलेक्ट्रिक स्कूटर सेग्मेंट में स्पेसिफिकेशंस के मामले में अग्रणी रहा है. शायद इसकी वृद्धि को धीमा करने वाली एकमात्र चीज इसमें आईं कुछ समस्या होंगी, लेकिन एस 1 प्रो अभी भी खरीदने के लिए एक बहुत धमाकेदार स्कूटर है और यह बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से एक है. ओला एस1 प्रो की कीमत रु. 1.40 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, जो इसे Vida V1 Plus से थोड़ा सस्ता बनाता है और Vida V1 Pro से यह पूरे रु. 19,000 सस्ता है.

    Ola
    ओला एस1 प्रो की कीमत रु.1,39,99 (एक्स-शोरूम) है

    एथर 450X

    एथर 450X ने इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में अद्वितीय बेंचमार्क स्थापित किए हैं और यह अभी भी सबसे अच्छी पेशकशों में से एक है. यह अपने स्पोर्टी प्रदर्शन और बोर्ड पर तकनीक के लिए जाना जाता है और इसका नया तीसरी पीढ़ी का का वैरिएंट इसे एक लंबी रेंज भी देता है. एथर 450X की कीमत रु. 1.55 लाख (एक्स शोरूम) है, जो कीमत के मामले में इसे Vida V1 प्लस और Vida V1 प्रो के बीच में रखता है.

    Atherएथर 450X की कीमत रु.155,657 (एक्स-शोरूम) है

    टीवीएस आईक्यूब एस

    टीवीएस आईक्यूब को 3 रूपों में पेश किया गया है और आईक्यूब एसटी, जो सबसे महंगा वैरिएंट है, इस तुलना में प्रीमियम स्कूटरों का आदर्श प्रतिद्वंद्वी है. लेकिन आईक्यूब एसटी अभी भी खरीदने के लिए उपलब्ध नहीं है और जब तक यह बदल नहीं जाता है, तब तक दूसरे वैरिएंट, टीवीएस आईक्यूब एस - की तुलना बाकी के साथ करें. आईक्यूब एस बेहतरीन तकनीक में पैक है जो इसे अन्य प्रीमियम स्कूटरों के साथ वहीं रखता है और इसमें केवल विशिष्टताओं की कमी है. स्कूटर आराम और निर्माण गुणवत्ता में बेहतरीन स्कोर करता है. वास्तव में यह एक मजबूत पेशकश है. आईक्यूब एस की कीमत रु. 1.20 लाख (एक्स-शोरूम) है, जो कि Vida V1 प्लस से काफी कम है, लेकिन रेंज के मामले में यह थोड़ा कच्चा है. लेकिन कीमत भी कम है तो इसका निर्णय हम आप पर छोड़ते हैं कि आप इसको खरीदेंगे कम कीमत की वजह से या नहीं.

    TVS
    टीवीएस आईक्यूब एस की कीमत रु. 1,20,183 (एक्स-शोरूम) है

    स्कूटर कीमत (एक्स-शोरूम) 
    हीरो Vida V1 प्लस रु. 1,45,000
    हीरो Vida V1 प्रो रु. 1,59,000
    ओला S1 प्रो रु. 1,39,999
    एथर 450X रु. 1,55,657
    टीवीएस आईक्यूब एस रु. 1,20,183
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें