लॉगिन

हीरो एक्सपल्स 200 और एक्सपल्स 200T के लॉन्च का खुलासा, मिलेगा दमदार इंजन

कंपनी ने बाइक को समान 200cc प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो एक्सट्रीम 200 आर में दिया जा रहा है. जानें हीरा मोटोकॉर्प भारत में कब लॉन्च करेगी ये दो बाइक्स?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 29, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉर्प ने एक्सपल्स को पहली बार EICMA ऑटो शो में शोकेस किया था और कंपनी ने अब इस बाइक को भारत में लॉन्च करेन की तारीख उजागर कर दी है. हीरो मोटोकॉर्प भारत में एक्सपल्स 200 को 1 मई 2019 को पेश करने वाली है और एक्सपल्स के साथ देश में 200टी भी लॉन्च की जाएगी. यह संभवतः भारत की सबसे सस्ती एडवेंचर मोटरसाइकल होने वाली है और हीरो मोटोकॉर्प ने इस बाइक की अंडरपिनिंग कंपनी की ही एक्सपल्स 200टी से ली हैं. कंपनी ने इस बाइक को समान 200सीसी प्लैटफॉर्म पर बनाया है जो एक्सट्रीम 200 आर में दिया जा रहा है.

    hero xpulse 200 adventure tourer auto expo 2018

    कंपनी ने बाइक को समान 200cc प्लैटफॉर्म पर बनाया है

    हीरो मोटोकॉर्प ने एक्सपल्स 200 को पहली बार 2017 EICMA मोटरसाइकल शो में और बाद में इसे 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया था. हीरो एक्सपल्स 200 को जल्द ही लॉन्च किया जाएगा. बाइक में हाइट पर एग्ज़्हॉस्ट लगाया गया है, इसके साथ ही अगले व्हील में 21-इंच और पिछले व्हील में 18-इंच का व्हील लगाया गया है. ऐसे ही बाइक के अगले हिस्से में 190mm का टेलिस्कोपिक और पिछले हिस्से में 170mm का मोनोशॉक सस्पेंशन लगाया गया है.

    hero xpulse 200 adventure tourer auto expo 2018

    यह संभवतः भारत की सबसे सस्ती एडवेंचर मोटरसाइकल होने वाली है

    हीरो मोटोकॉर्प ने नई एक्सपल्स 200 में 200cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 18 bhp पावर और 17.1 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. यह इंजन हीरो एक्सट्रीम से लिया गया है और 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. संभवतः कंपनी बाइक में लगे इंजन को ज़्यादा पावर के साथ लॉन्च करेगी जो अलग ट्यूनिंग वाला होगा. कंपनी एक्सपल्स 200 के अलावा बाइक की रैड यूनिट भी लॉन्च कर सकती है जो कस्टम मोटरसाइकल होगी जो भारत में कई बड़े बदलावों के साथ पेश की जा सकती है. हीरो ने अबतक यह जानकारी नहीं दी है कि बाइक के इस स्पेशल कस्टम मॉडल को बनाया भी जाएगा या नहीं.

    ये भी पढ़ें : रॉयल एनफील्ड ट्रायल्स 350 और 500 स्क्रैंबलर मोटरसाइकल का आधिकारिक टीज़र जारी

    2017 EICMA में हीरो एक्सपल्स 200T भी शोकेस की गई थी जो एक्सपल्स 200 का सामान्य सड़क के लिए बनाया गया मॉडल है. जानकारी और संभावनाओं के आधार पर कहा जा सकता है कि कंपनी इन दोनों मोटरसाइकल को साथ ही लॉन्च करने वाली है. हीरो मोटोकॉर्प के अनुसार हीरो एक्सपल्स 200T एक टूरर मोटरसाइकल है इस बाइक को टूरिंग मोटरसाइकल के लिए ज़रूरी बातों को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है जिसमें बाइक के एर्गोनॉमिक्स और लोडिंग क्षमता के साथ इसपर लगाई गई लगेज प्लेट पर खासा ध्यान दिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें