लॉगिन

हीरो Xtreme 160R की टेस्ट राइड्स होंगी शुरू, जल्द हो सकती है लॉन्च

Hero MotoCorp ने मोटरसाइकिल की टेस्ट राइड के लिए रेजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है, जिससे यह संकेत मिलता है कि यह देश भर के शोरूम में भेजी जाने के लिए तैयार है
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 25, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉर्प भारत में Hero Xtreme 160R को लॉन्च करने के लिए कमर कस रहा है. तथ्य यह है कि कंपनी ने आगामी लॉन्च के लिए अपनी वेबसाइट पर टेस्ट राइड के लिए रेजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दिया है. पहले मोटरसाइकिल को मार्च 2020 में लॉन्च किया जाना था, लेकिन तब भारत कोरोनावायरस महामारी की चपेट में आ गया और इसमें देरी हो गई. हीरो ने एक्सट्रीम 160 आर को पहली बार ऑटो एक्सपो के कुछ दिनों बाद फरवरी 2020 में प्रदर्शित किया गया था. हमने इसके बाद इस बाइक की एक छोटी सवारी भी की थी.

    rimmfb5g

    Xtreme 160R का 160 cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन 15 बीएचपी ताकत और 14 एनएम पीक टॉर्क बनाता है

    Hero Xtreme 160R पहले से ही कंपनी की वेबसाइट पर डाल दिया गया है. स्टाइल के मामले में, यह काफी आधुनिक है जिसमें काले रंग के इंजन और फ्रेम के साथ आकर्षक फ्यूल टैंक भी शामिल है. जहां तक ​​इंजन का सवाल है, Xtreme 160R में 160 cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है जो फ्यूल इंजेक्टेड है और BS6 मानकों वाला है. इंजन 8,500 आरपीएम पर 15 बीएचपी ताकत और 6,500 आरपीएम पर 14 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इसको को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. कंपनी का दावा है कि मोटरसाइकिल महज 4.7 सेकंड में 0-60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है.

    यह भी पढें: हीरो मोटोकॉर्प ने वाहनों की ऑनलाइन सेल्स के लिए नया प्लेटफॉर्म लॉन्च किया

    7jsprh8k

    हीरो ने एक्सट्रीम 160 आर को पहली बार ऑटो एक्सपो के कुछ दिनों बाद फरवरी 2020 में दिखाया था

    मोटरसाइकिल में आगे 37 मिमी टेलिस्कोपिक फोर्क्स हैं और पीछे की तरफ 7-स्टेप एडजस्टेबल मोनोशॉक मिलता है. इसमें 17 इंच के अल्लॉए व्हील भी दिए गए हैं. बाइक को डायमेंड फ्रेम चेसिस पर बनाया गया है और इसका वजन 138.5 किलोग्राम है. साथ ही इसको 170 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलता है. लॉन्च होने पर, हीरो Xtreme 160R का टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4 वी और सुजुकी गिक्सर 155 जैसी  मोटरसाइकिलों से सामना होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें