लॉगिन

भारत में जल्द लॉन्च होगी हीरो एक्सट्रीम 200S BS6, वेबसाइट पर लिस्ट हुई बाइक

हीरो ने BS6 एक्सट्रीम 200S को कमिंग सून लिखकर अपनी वेबसाइट पर चढ़ा दिया है और हमारा मानना है कि अगले कुछ हफ्तों में बाइक भारत में लॉन्च की जाएगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 29, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हीरो मोटोकॉर्प ने भारत में लगभग साल भर पहले एक्सट्रीम 200S के साथ एक्सपल्स 220 और एक्सपल्स 200टी लॉन्च की थी. अब हीरो ने BS6 एक्सपल्स 200 बाज़ार में लॉन्च कर दी है, वहीं फुल फेयर्ड मोटरसाइकिल को BS6 इंजन के साथ पेश किया जाना अभी बाकी है. हीरो ने BS6 एक्सट्रीम 200S को कमिंग सून लिखकर अपनी वेबसाइट पर चढ़ा दिया है और हमारा मानना है कि अगले कुछ हफ्तों में यह बाइक भारत में लॉन्च की जाएगी. हीरो एक्सट्रीम 200S ने बाकी एक्सट्रीम बाइकों जैसा प्रदर्शन नहीं किया है, लेकिन BS6 मॉडल के साथ कुछ अच्छी प्रतिक्रिया की उम्मीद की जा सकती है.

    4pbk5qkkहमारा मानना है कि अगले कुछ हफ्तों में यह बाइक भारत में लॉन्च की जाएगी

    असल में हीरो एक्सट्रीम 200S पिछले साल भारत में लॉन्च की गई एक्सट्रीम 200आर नेकेड स्ट्रीटफाइटर मोटरसाइकिल का फुल फेयर्ड मॉडल है. BS4 बाइक के साथ समान 200 सीसी एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है जो 18 बीएचपी पावर और 17.1 एनएम पीक टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है. हमारा अनुमान है कि BS6 बाइक के साथ पहले जैसा विवरण दिया जाएगा, हालांकि बाइक के साथ ऑयल-कूलिंग दी जा सकती है जो BS6 हीरो एक्सपल्स 200 को मिली है. बाइक के BS4 मॉडल की कीमत रु 98,500 थी और 6 मानकों में बदलाव से इसकी कीमत कम से कम रु 10,000 बढ़ेगी.

    ये भी पढ़ें : हीरो मोटोकॉर्प का शुद्ध मुनाफा 9 फीसदी बढ़ा, रेवेन्यू में आया 24 प्रतिशत का उछाल

    j15117vBS4 बाइक के साथ समान 200 सीसी एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है

    फीचर्स की बात करें तो हीरो मोटोकॉर्प नई मोटरसाइकिल के साथ पूरी तरह एलईडी हैडलाइट, टेललाइट और पूरी तरह डिजिटल एलसीडी इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, गियर पोजिशन इंडिकेटर, ट्रिप मीटर और सर्विस रिमाइंडर अलर्ट जैसे फीचर्स मिले हैं. हीरो एक्सट्रीम 200S के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में 7-स्टेप अडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन लगाए गए हैं. बाइक के अगले व्हील में 276 मिमी डिस्क ब्रेक के साथ सिंगल-चैनल ABS दिया गया है, वहीं पिछले पहिए में 220 मिमी का डिस्क लगाया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें