लॉगिन

दिल्ली में हाई सेक्युरिटी नंबर प्लेट लगाने का काम रुका; जल्द दोबारा होगा शुरु

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के अनुसार सिस्टम की कुछ ख़ामियां सुधारे जाने के बाद हाई सेक्युरिटी नंबर प्लेट दोबारा लगाई जाएंगी.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 8, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    दिल्ली में सभी वाहनों पर रंगीन-कोडित स्टिकर के साथ एक हाई सेक्युरिटी नंबर प्लेट (HSRP) लगाना कुछ दिन पहले आवश्यक किया गया था. दिल्ली परिवहन विभाग ने हाल ही में एक नोटिस जारी किया था जिसमें लोगों को अपने वाहनों पर हाई सेक्युरिटी नंबर प्लेटों के साथ रंग-कोडित स्टिकर लगाने की चेतावनी दी गई थी, जिसका उल्लंघन करने पर केंद्रीय मोटर वाहन नियम के तहत जुर्माना आकर्षित करेगा. लेकिन हाल ही में आए एक बयान में, दिल्ली के परिवहन मंत्री, कैलाश गहलोत ने कहा कि HSRP लगाए जाने के काम फिल्हाल रोका जाएगा क्योंकि सिस्टम में कुछ ख़ामियां हैं.

    a7sp8ji

    सरकार वाहन मालिकों के लिए HSRP लगवाने की सुविधा घर पर ही दे सकती है.

    जहां पर HSRP को बुक करना पड़ता है उस वेबसाइट पर तकनीकी समस्याएं हैं जो वाहन मालिकों को परेशानी दे रही हैं. इसके अलावा, जो लोग पहले से ही अपने वाहनों पर HSRP लगवाने के लिए स्लॉट बुक कर चुके थे, वे जब डीलरशिप पर निर्धारित समय पर पहुंचे तो पता लगा कि उनकी नंबर प्लेट अभी तक नहीं आई है. दिल्ली के परिवहन मंत्री ने लोगों से कहा है कि वे HSRP फिट करवाने के लिए अभी बुकिंग न करें. जो लोग पहले से स्लॉट बुक कर चुके हैं, उन्हें कुछ दिनों में अपने नंबर प्लेट और स्टिकर मिल जाएंगे.

    यह भी पढ़ें: हाई सेक्युरिटी नंबर प्लेट और रंगों के स्टिकर: कैसे लगवाएं और क्या है इनकी लागत

    सरकार एक स्मार्टफ़ोन ऐप के बारे में विचार कर रही है जो वाहन मालिकों के लिए HSRP और रंग-कोडित स्टिकर लगवाने की सुविधा उनके घर पर ही दे देगी. अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में पुराने वाहनों के लिए हाई सेक्युरिटी नंबर प्लेट और रंग-कोडित स्टिकर के लिए ऑनलाइन बुकिंग की प्रक्रिया को सरल बनाया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें