भारत में नई बाइक और कारें

होंडा ने खामोशी से बढ़ाए एक्टिवा 125 BS6 के दाम, नई कीमतें ₹ 68,042 से शुरू

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया की तरफ से भारतीय बाज़ार में एक्टिवा 125 पहली BS6 इंजन वाली स्कूटर है जिसे कंपनी ने सितंबर 2020 में लॉन्च किया था.

फोटो देखें
सभी तीन वेरिएंट्स - ड्रम, अलॉय और डिस्क विकल्पों की कीमतों को 552 रुपए बढ़ाया गया है

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने खामोशी से BS6 मानकों वाली होंडा एक्टिवा 125 की कीमतों में इज़ाफा कर दिया है. अब होंडा एक्टिवा BS6 की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 68,042 रुपए हो गई है जो टॉप मॉडल के लिए 75,042 रुपए तक जाती है. स्कूटर के सभी तीन वेरिएंट्स - ड्रम, अलॉय और डिस्क विकल्पों की कीमतों को 552 रुपए बढ़ाया गया है. होंडा टू-व्हीलर्स की तरफ से भारतीय बाज़ार में एक्टिवा 125 पहली BS6 इंजन वाली स्कूटर है जिसे कंपनी ने पिछले साल सितंबर में लॉन्च किया था. देश में खूब बिकने वाली इस स्कूटर को कंपनी ने नई फ्रेम, बड़े बदलावों के साथ आया इंजन और कई सारे नए फीचर्स के साथ पेश किया है.

233gju7cहोंडा टू-व्हीलर्स की तरफ से एक्टिवा 125 पहली BS6 इंजन वाली स्कूटर है

नई होंडा ऐक्टिवा 125 में लगा 124cc का BS6 इंजन फ्यूल-इंजैक्टेड ज़रूर है लेकिन स्कूटर के कार्बुरेटेड BS4 वर्ज़न से कम दमदार है. ये अपडेटेड इंजन 6,500 rpm पर 8.1 bhp पावर और 6,500 rpm पर 8.52 bhp पावर जनरेट करता है. कहा गया है कि इंजन के ये हल्के पुर्ज़े फ्रिक्शन को कम करते है जिसके परिणामस्वरूप बेहतर परफॉर्मेंस मिलती है. नए मॉडल को होंडा ईको तकनीकी के साथ -एन्हेंस्ड स्मार्ट पावर- या ईसीएस भी मिला है जो स्कूटर में नॉइसलेस अल्टरनेट करंट जनरेटर -एसीजी- स्टार्टर एड करता है. नई ऐक्टिवा कई अपडेटेड कलर्स में आती है जिनमें रेबेल रैड मैटेलिक, हैवी ग्रे मैटेलिक, मिडनाइट ब्ल्यू मैटेलिक, पर्ल प्रिशियस व्हाइट और मजिस्टिक ब्राउन मैटेलिक शामिल है.

ये भी पढ़ें : होंडा टू-व्हीलर्स ने वेबसाइट से एक्स-ब्लेड और CB हॉर्नेट 160R को हटाया

0 Comments

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने नई एक्टिवा 125 की डिज़ाइन को भी अपडेट किया है और स्कूटर के अगले एप्रॉन और साइड पेनल्स पर क्रोम फिनिश के साथ LED हैडलाइट और पोज़िशन लैंप के साथ दोबारा डिज़ाइन किया हुआ टेललैंप लगाया है. स्कूटर की मल्टीफंक्शनल की को भी अपडेट किया गया है और अब ये रिमोट सीट हैच ऑपरेशन के साथ रिमोट फ्यूल लिड ऑपरेशन के साथ आती है. अब फ्यूल टैंक लिड को बाहर की तरफ लगाया गया है. फुल डिजिटल कंसोल की जगह अब पार्ट ऐनेलॉग और पार्ट डिजिटल कंसोल लगाया गया है. कंपनी ने स्कूटर पर 3 साल की सामान्य वॉरंटी दी है जिसे 3 साल और बढ़ाकर 6 साल किया जा सकता है.