लॉगिन

होंडा ने भारत में लॉन्च की लिमिटेड एडिशन एक्टिवा 5G, कीमत Rs. 55,032

लिमिटेड एडिशन एक्टिवा 5G दो नए डुअल-कलर - पर्ल प्रिशियस व्हाइट विद मैट सेलेन सिल्वर और स्ट्रॉन्टियम सिल्वर मैटेलिक विद पर्ल इग्नियस ब्लैक में उपलब्ध.
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 29, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया ने देश में होंडा एक्टिवा 5G के लिमिटेड एडिशन को 10 से ज़्यादा प्रिमियम स्टाइल अपडेट्स के साथ लॉन्च किया है और यह दो नए डुअल-कलर विकल्प - पर्ल प्रिशियस व्हाइट विद मैट सेलेन सिल्वर और स्ट्रॉन्टियम सिल्वर मैटेलिक विद पर्ल इग्नियस ब्लैक में उपलब्ध है. स्कूटर के साथ नए स्टाइलिश ग्राफिक्स, ब्लैक रिम्स, क्रोम मफलर कवर और पूरी तरह ब्लैक्ड आउट इंजन दिया गया है. होंडा एक्टिवा 5G लिमिटेड एडिशन की एक्सशोरूम कीमत 55 हज़ार 032 रुपए रखी गई है. होंडा ने स्कूटर में कोई भी तकनीकी या मैकेनिकल बदलाव नहीं किया है.

    k4oojj9cस्ट्रॉन्टियम सिल्वर मैटेलिक विद पर्ल इग्नियस ब्लैक

    होंडा एक्टिवा 5G लिमिटेड एडिशन में सामान्य एक्टिवा 5G वाले 110 मॉडल की तर्ज पर इंजन और सायकल पार्ट्स दिए गए हैं. कंपनी ने स्कूटर में समान 109.2cc का सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन लगाया है जो 7500 rpm पर 8 bhp पावर और 5500 rpm पर 9 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. भारत में यह अकेली सबसे ज़्यादा पसंद की जाने वाली स्कूटर है जिसकी पिछले 2 साल से कंपनी 30 लाख से भी ज़्यादा यूनिट सालाना बेच रही है. वित्तीय वर्ष 2018-19 में जहां कंपनी ने एक्टिवा की 30,08,334 यूनिट बेचीं, वहीं साल 2017-18 में यह आंकड़ा 31,54,030 यूनिट था.

    ये भी पढ़ें : होंडा ने भारत में लॉन्च की लिमिटेड एडिशन बाइक CB शाइन, कीमत ₹ 59,083

    अब होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर्स इंडिया नई जनरेशन एक्टिवा बाज़ार में लॉन्च करने का प्लान बना रही है. यह बाइक संभवतः BS6 इंजन से लैस होगी जो आगामी भारत स्टेज 6 एमिशन रेगुलेशन पर खरा उतरने वाली होगी और इसे अगले साल किसी समय लॉन्च किया जा सकता है. फिलहाल कंपनी पहले से मॉजूद अपने स्टॉक को क्लियर करने के लिए एक्टिवा 5G को लिमिटेड एडिशन में लेकर आई है, यह काम फ्यूल-इंजैक्शन तकनीक वाली एक्टिवा BS6 के लॉन्च से पहले ही कर लिया गया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें