लॉगिन

होंडा ने पार किया नई अमेज़ की 63,000 यूनिट बिक्री का आंकड़ा, 7 महीने में किया कमाल

नई जनरेशन अमेज़ मई 2018 में लॉन्च हुई और लॉन्च के महज़ 7 महीने में ही कार ने बिक्री का यह आंकड़ा पार कर लिया है. जानें कितनी खास है नई जनरेशन अमेज़?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 16, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    नई जनरेशन होंडा अमेज़ भारतीय ग्राहकों को काफी पसंद आ रही है और दिसंबर 2018 में ही कंपनी ने 63,000 यूनिट बेचने का आंकड़ा पार कर लिया है. होंडा इंडिया ने नई जनरेशन अमेज़ को मई 2018 में लॉन्च किया था और लॉन्च के महज़ 7 महीने में ही इस कार ने बिक्री का यह आंकड़ा पार कर लिया है. कंपनी हर महीने औसतन नई अमेज़ की 7,800 यूनिट बेचती है और यह कार होंडा डब्ल्यूआर-वी और सिटी के साथ होंडा की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार बनी हुई है. यहां तक कि अक्टूबर 2018 में होंडा अमेज़ ने 50,000 यूनिट बिक्री का नंबर पार किया था और उस समय यह होंडा की सबसे ज़्यादा तेज़ी से इस आंकड़े को पार करने वाली कार बनी है.

    new honda amaze driving performance

    होंडा इंडिया ने नई जनरेशन अमेज़ को मई 2018 में लॉन्च किया था

    भारत में दूसरी जनरेशन होंडा अमेज़ का मुकाबला फोक्सवेगन अमिओ, फोर्ड एस्पायर, ह्यूंदैई ऐक्सेंट, टाटा टिगोर और खासतौर पर मारुति सुज़ुकी डिज़ायर से होने वाला है. इसमें नई ग्रिल के साथ नई डिज़ाइन के हैडलैंप क्लस्टर और एलईडी पोजिशन लाइट दी गई है. कार में आकर्षक बंपर लगाने के साथ ही इस कार के एयरोडायनामिक्स को सुधारने के लिए रूफ-लाइनन को नीचे की ओर झुकाया गया है. इसके अलावा कार में रियर पार्किंग सेंसर्स, रियर कैमरा और आलॉय व्हील्स का बिल्कुल नया सेट दिया गया है. कार के केबिन को भी बिल्कुल नया रूप दिया गया है जिसमें डिजिपैड 2.0 के साथ एप्पल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स दिए है. कार का स्टीयरिंग व्हील मल्टीफंक्शनल है और इसमें ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम भी दिया गया है.

    ये भी पढ़ें : होंडा सिटी का नया पेट्रोल वेरिएंट ZX MT भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 12.75 लाख

    होंडा इंडिया ने इस कार में पेट्रोल वेरिएंट में 1.2-लीटर का इंजन लगाया है जो 89 bhp पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस कार को बहुत से एडवांस फीचर्स से लैस किया है जिनमें 7-इंच डिजिपैड टचस्क्रीन इंफोटनमेंट सिस्टम शामिल है. इस सिस्टम से कार को स्मार्टफोन से कनेक्ट किया जा सकता है, इसके साथ ही कार में नेविगेशन फीचर भी मुहैया कराया गया है. होंडा की दी गई इस स्टाइल से कार का लुक बहुत बेहतर हो गया है और कहा जा सकता है कि यह भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार की मिनी-सिटी बनने वाली है. होंडा इंजीनियरिंग ने इस कार के इंजन पर भी काफी काम किया है जिससे इसे और भी ज़्यादा फ्यूल एफिशिएंट बनाया जा सके.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    होंडा अमेज़ पर अधिक शोध

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें