लॉगिन

होंडा ने भारत से शुरू किया लेफ्ट-हैंड-ड्राइव देशों के लिए नई सिटी का निर्यात

कंपनी ने कहा है कि 2021 में होंडा कार्स इंडिया नई सिटी को 12 से ज़्यादा लेफ्ट-हैंड-ड्राइव (LHD) देशों में निर्यात करेगी. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 28, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा कार्स इंडिया ने भारत में बनी नई जनरेशन होंडा सिटी सेडान का निर्यात लेफ्ट-हैंड-ड्राइव बाज़ारों में शुरू कर दिया है. यह पहली बार है जब जापान की कार निर्माता ने लेफ्ट-हैंड-ड्राइव बाज़ारों में घरेलू उत्पादन वाली कार का निर्यात शुरू किया है. फिलहाल होंडा ने नई जनरेशन सिटी के अंतरिम जत्थे का निर्यात मिडिल ईस्ट देशों के लिए शुरू किया है जिसमें गुजरात और चेन्नई स्थित बंदरगाहों से यह कारें रवाना की गई हैं. हालांकि कंपनी ने कहा है कि 2021 में होंडा कार्स इंडिया नई जनरेशन सिटी को 12 से ज़्यादा एलएचडी या कहें तो लेफ्ट-हैंड-ड्राइव देशों में निर्यात करेगी.

    qcmkgsdo2021 में होंडा कार्स इंडिया नई सिटी को 12 से ज़्यादा LHD देशों में निर्यात करेगी

    इस घोषणा पर बात करते हुए होंडा कार्स इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओ गाकु नाकानिशि ने कहा कि, “होंडा सिटी भारत में सभी सेडान के लिए एक आदर्श है और भारत से इस कार का निर्यात इसे नई बुलंदियों पर पहुंचाएगा और देश में व्यापार को भी मजबूती मिलेगी. हमने विश्व स्तर की बेहतरीन उत्पादन फैसिलिटी टपुकड़ा में बनाने के लिए निवेश किया है जहां राइट और लेफ्ट हैंड ड्राइव दोनों किस्म की कारों का उत्पादन होगा और देश के अलावा विदेशी बाज़ार में मांग की पूर्ती की जाएगी.”

    ये भी पढ़ें : होंडा कार्स इंडिया जनवरी 2021 में चुनिंदा कारों पर दे रही ₹ 2.5 लाख तक लाभ

    कंपनी नई होंडा सिटी के राइट-हैंड-ड्राइव मॉडल को अगस्त 2020 से दक्षिण अफ्रीका के लिए निर्यात कर रही है, इसके बाद पड़ोसी देश नेपाल और भूटान में भी अक्टूबर 2020 से इसका निर्यात शुरू किया गया है. भारत में 2020 होंडा सिटी बीएस6 मानकों वाले पेट्रोल और डीजल इंजन विकल्पों में लॉन्च की गई है. इनमें 1.5-लीटर आई-वीटेक डीओएचसी पेट्रोल इंजन शामिल जो 118 बीएचपी ताकत और 145 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है, इसके अलावा कार को 1.5-लीटर ऑयल बर्नर आई-डीटेक इंजन भी दिया गया है जो 99 बीएचपी और 200 एनएम पीक टॉर्क क्षमता वाला है. दोनों इंजन 6-स्पीड मैन्युअल और विकल्प में सीवीटी गियरबॉक्स से लैस हैं. दिल्ली में नई जनरेशन होंडा सिटी की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 11 लाख है जो टॉप मॉडल के लिए रु 14.85 लाख तक जाती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    होंडा सिटी पर अधिक शोध

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें