लॉगिन

होंडा कार्स इंडिया ने रिकॉल की 3,669 यूनिट अकॉर्ड, बदलेगी ताकाता एयरबैग इंफ्लेटर्स

रिप्लेसमेंट और मरम्मत का यह काम मुफ्त में किया जाएगा और 18 अप्रैल 2019 से होंडा डीलरशिप पर अकॉर्ड की सर्विस की जाएगी. जानें कौन होगा रिकॉल का हिस्सा?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 19, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा कार्स इंडिया ने घोषणा की है कि कंपनी स्वैच्छिक रूप से भारत में 3,669 यूनिट वाहन रिकॉल कर रही है, 2003 से 2006 के बीच बनाई गई होंडा अकॉर्ड में कंपनी ताकाता के एयरबैग्स को बदलेगी. यह रिकॉल होंडा द्वारा ग्लोबल स्तर पर सावधानी के लिए चलाए जा रहे रिकॉल कैम्पेन का हिस्सा है जो ताकाता एयरबैग्स के अगले इन्फ्लेटर्स में परेशानी को दूर करने के लिए है. होंडा इंडिया द्वारा रिप्लेसमेंट और मरम्मत का यह काम मुफ्त में किया जाएगा और 18 अप्रैल 2019 से होंडा डीलरशिप पर रिकॉल से संबंधित कारों को दुरुस्त किया जाएगा.

    होंडा कार्स इंडिया हर उस ग्राहक से संपर्क कर रही है जिन्हानें इस दौरान होंडा अकॉर्ड खरीदी थी और होंडा ने सुझाव दिया है कि अकॉर्ड के ग्राहक कंपनी की वेबसाइट पर जाकर अपना 17-डिजिट का वाहन आईडेंटिफिकेशन नंबर डालकर आर के रिकॉल की जानकारी ले सकते हैं. यह भारत में 9वीं बार है जब ताकाता एयरबैग्स को लेकर होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड अपनी कारों को रिकॉल कर रही है. जनवरी 2018 में होंडा कार्स ने 22,834 वाहन रिकॉल किए थे जिसमें अगले पैसेंजर्स के लिए लगाए गए खराब एयरबैग इंफ्लेटर्स को बदला गया था.

    ये भी पढ़ें : फोर्ड इंडिया भारत में बंद कर सकती है व्यापार, महिंद्रा के साथ हो सकती है साझेदारी

    होंडा इंडिया ने हालिया रिकॉल की जानकारी देते हुए कहा कि, ताकाता एयरबैग इंफ्लेटर रिकॉल के चलते होंडा कार्स सभी प्रभावित ग्राहकों तक पहुंच रही है और डीलरशिप माध्यम से इसे जल्द से जल्द ठीक किया जाएगा. आपकी कार इस रिकॉल का हिस्सा है या नहीं इसकी जानकारी आप कंपनी की वेबसाइट से या सीधा अधिक्रत होंडा डलरशिप पर फोन करके पूछ सकते हैं. बता दें कि ताकाता एयरबैग्स में कई बार खराबी आई है जिसकी वजह से लिए कई कपनियों को रिकॉल किए जानें का फैसला लेना पड़ा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें