लॉगिन

होंडा कार खरीदने का बना रहे हैं प्लान तो यही है बेस्ट टाइम, कंपनी जल्द बढ़ाएगी कारों की कीमतें

होंडा जल्द ही उन कार निर्माता कंपनियों की लिस्ट में शामिल होने वाली है जिन्होंने कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की है. बजट 2018 में कस्टम ड्यूटी बढ़ाने का फैसला लिया है, फलस्वरूप कंपनियां ने भारत में अपने वाहनों की कीमतों में इज़ाफा करना शुरू कर दिया है. टैप कर जानें कारों की कीमतों में होगा कितना इज़ाफा?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 28, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • हमारा मानना है कि होंडा कार्स मार्च 2018 की शुरुआत में कीमतें बढ़ाएगी
  • बढ़ी कीमतों का असर होंडा की भारत में बिकने वाली सभी कारों पर होगा
  • सीकेडी और ऑटो पार्ट्स पर कस्टम ड्यूटी को 5-10 % तक बढ़ाया गया है
होंडा कार्स इंडिया जल्द ही उन कार निर्माता कंपनियों की लिस्ट में शामिल होने वाली है जिन्होंने हाल ही में अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की है. बजट 2018 में भारत सरकार ने कस्टम ड्यूटी बढ़ाने का फैसला लिया है और परिणामस्वरूप कंपनियां ने भारत में अपने वाहनों की कीमतों में इज़ाफा करना शुरू कर दिया है. होंडा की कोई भी कार पूरी तरह भारत में नहीं बनाई जाती, ऐसे में कंपनी की पूरी कार रेन्ज की कीमतें बढ़ना तय है. जहां कंपनी अब भी यह तय करने में लगी है कि ग्राहकों पर बढ़ी हुई कस्टम ड्यूटी का कितना भार दिया जाए, वहीं हमारा मानना है कि होंडा अपनी कारों की कीमतों में 2-3 % का इज़ाफा करेगी. फिलहाल के लिए हमें बताया गया है कि होंडा कारों की कीमतों में अगले कुछ हफ्तों में बढ़ोतरी करेगी.

ये भी पढ़ें : स्कोडा ने भारत में ₹ 35,000 तक बढ़ाए अपनी सभी कारों के दाम, जानें कब लागू होंगी नई कीमतें
 
होंडा कार्स इंडिया फिलहाल देश में अपनी कारों के 8 मॉडल्स बेच रही है जिसमें होंडा ब्रिओ, जैज़, अमेज़, WR-V, सिटी, CR-V और बीआर-वी के साथ अकॉर्ड हाईब्रिड शामिल हैं. होंडा अकॉर्ड हाईब्रिड (CBU यूनिट) को छोड़कर होंडा CR-V ऐसी कार है जो भारत में पूरी तरह आयात की जाती है, इसके अलावा होंडा की बाकी कारें भारत में असेंबल और मैन्युफैक्चर की जाती हैं. बजट 2018 में ऑटो पार्ट्स, एक्सेसरीज़ और सीकेडी कंपोनेंट पर 5 से 10 % कस्टम ड्यूटी बढ़ाई गई है और इसके साथ ही 10 % सोशल वेल्फेयर चार्ज भी जोड़ा गया है. ऐसे में हमारा अनुमान है कि होंडा कार्स की कीमतें 2-3 % तक बढ़ेंगी.

ये भी पढ़ें : ऑटो एक्सपो 2018: होंडा ने हटाया नई जनरेशन अमेज़ से पर्दा, जानें कितनी अपडेट हुई कार
 
कंप्लीटली बिल्ट यूनिट या CBU मॉडल्स पर कस्टम ड्यूटी को 5 % बढ़ाया गया है जिससे होंडा अकॉर्ड हाईब्रिड की कीमतों में इज़ाफा तय है क्योंकि यह कार भारत में पूरी तरह इंपोर्ट की जाती है. होंडा का कहना है कि कारों के इंपोर्टेड पूर्ज़ो पर बढ़ी हुई कस्टम ड्यूटी अभी से प्रभाव में आने लगी है, ऐसे में कंपनी अपनी कारों की कीमतें जल्द से जल्द बढ़ाएगी. बता दें कि फिलहाल बाज़ार में होंडा के जो वाहन बेचे जा रहे हैं उनकी कीमतों में कोई भी बदलाव नहीं किया जाएगा लेकिन सिर्फ तबतक, जबतक कंपनी इन कारों की कीमतों में इज़ाफे का आधिकारिक बयान जारी नहीं करती. कहने का मतलब ये है कि अगर आप होंडा की कोई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो खरीदी का इससे बेहतर समय नहीं मिलेगा.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें