भारत में नई बाइक और कारें

होंडा सिविक डीजल BS6 भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 20.75 लाख

language dropdown

BS4 मॉडल के मुकाबले नई सिविक के VX वेरिएंट की कीमत में 20,000 रुपए का इज़ाफा किया गया है, वहीं ZX वेरिएंट की कीमत समान ही रखी गई है.

expand फोटो देखें
टॉप मॉडल ज़ैडएक्स के लिए 22 लाख 35 हज़ार रुपए तक जाती है

होंडा कार्स इंडिया ने सिविक डीजल का BS6 वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया है. अपडेटेड होंडा सिविक डीजल BS6 के वीएक्स वेरिएंट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 20 लाख 75 हज़ार रुपए रखी गई है जो टॉप मॉडल ज़ैडएक्स के लिए 22 लाख 35 हज़ार रुपए तक जाती है. BS4 मॉडल के मुकाबले नई सिविक के वीएक्स वेरिएंट की कीमत में 20,000 रुपए का इज़ाफा किया गया है, वहीं ज़ैडएक्स वेरिएंट की कीमत समान ही रखी गई है. भारत में नए BS6 नियमों के लॉन्च होने के चलते कंपनी ने अप्रैल 2020 में सिविक डीजल को बाज़ार से हटा लिया था, लेकिन अब इस कार को BS6 इंजन के साथ पेश किया गया है जिसे पेट्रोल मॉडल के साथ बेचा जाएगा.

vqmo5jfcहोंडा सिविक BS6 डीजल के साथ पहले जैसा 1.6-लीटर आई-डीटेक इंजन दिया गया है

होंडा सिविक BS6 डीजल के साथ पहले जैसा 1.6-लीटर आई-डीटेक इंजन दिया गया है जिसके पावर आउटपुट में कोई बदलाव नहीं दिखा है. ये इंजन 4000 आरपीएम पर 118 बीएचपी पावर और 2000 आरपीएम पर 300 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन के साथ सिर्फ 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन उपलब्ध कराया है. BS6 मानकों के हिसाब से अपडेट होकर इंधन के मामले में ये इंजन कम किफायती है जो पहले 26.8 किमी/लीटर माइलेज देता था और अब ये 23.9 किमी/लीटर माइलेज देता है.

होंडा सिविक

17.94 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
होंडा सिविक Price

ये भी पढ़ें : 2020 होंडा सिटी के लॉन्च की जानकारी का खुलासा, जानें कितनी बदली नई सेडान

0 Comments

होंडा कार्स इंडिया ने इस में कोई कॉस्मैटिक अपडेट नहीं किया है और कार पहले जैसे पैनी डिज़ाइन लैंग्वेज और फीचर्स से भरपूर इंटीरियर के साथ आई है. कार के पेट्रोल वेरिएंट में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है और पहले जैसा 1.8-लीटर आई-वीटेक पेट्रोल इंजन दिया गया है, ये इंजन 139 बीएचपी पावर और 174 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं कंपनी ने इस इंजन को सिर्फ सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है. 10वीं जनरेशन होंडा सिविक को भारत में पिछले साल मार्च में लॉन्च किया गया था और भारतीय बाज़ार में इसका मुकाबले ह्यून्दे इलांट्रा तक सीमित है. इसे टक्कर देने के लिए 2021 की शुरुआत तक बाज़ार में नई जनरेशन स्कोडा ऑक्टाविया भी आएगी.

कम्पेयर होंडा सिविक मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

लेटेस्ट न्यूज़