लॉगिन

होंडा सिविक डीजल BS6 भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत Rs. 20.75 लाख

होंडा सिविक BS6 डीजल के साथ पहले जैसा 1.6-लीटर आई-डीटेक इंजन दिया गया है जिसके पावर आउटपुट में कोई बदलाव नहीं दिखा है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 9, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा कार्स इंडिया ने सिविक डीजल का BS6 वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया है. अपडेटेड होंडा सिविक डीजल BS6 के वीएक्स वेरिएंट की दिल्ली में एक्सशोरूम कीमत 20 लाख 75 हज़ार रुपए रखी गई है जो टॉप मॉडल ज़ैडएक्स के लिए 22 लाख 35 हज़ार रुपए तक जाती है. BS4 मॉडल के मुकाबले नई सिविक के वीएक्स वेरिएंट की कीमत में 20,000 रुपए का इज़ाफा किया गया है, वहीं ज़ैडएक्स वेरिएंट की कीमत समान ही रखी गई है. भारत में नए BS6 नियमों के लॉन्च होने के चलते कंपनी ने अप्रैल 2020 में सिविक डीजल को बाज़ार से हटा लिया था, लेकिन अब इस कार को BS6 इंजन के साथ पेश किया गया है जिसे पेट्रोल मॉडल के साथ बेचा जाएगा.

    vqmo5jfcहोंडा सिविक BS6 डीजल के साथ पहले जैसा 1.6-लीटर आई-डीटेक इंजन दिया गया है

    होंडा सिविक BS6 डीजल के साथ पहले जैसा 1.6-लीटर आई-डीटेक इंजन दिया गया है जिसके पावर आउटपुट में कोई बदलाव नहीं दिखा है. ये इंजन 4000 आरपीएम पर 118 बीएचपी पावर और 2000 आरपीएम पर 300 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस इंजन के साथ सिर्फ 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन उपलब्ध कराया है. BS6 मानकों के हिसाब से अपडेट होकर इंधन के मामले में ये इंजन कम किफायती है जो पहले 26.8 किमी/लीटर माइलेज देता था और अब ये 23.9 किमी/लीटर माइलेज देता है.

    ये भी पढ़ें : 2020 होंडा सिटी के लॉन्च की जानकारी का खुलासा, जानें कितनी बदली नई सेडान

    होंडा कार्स इंडिया ने इस में कोई कॉस्मैटिक अपडेट नहीं किया है और कार पहले जैसे पैनी डिज़ाइन लैंग्वेज और फीचर्स से भरपूर इंटीरियर के साथ आई है. कार के पेट्रोल वेरिएंट में भी कोई बदलाव नहीं किया गया है और पहले जैसा 1.8-लीटर आई-वीटेक पेट्रोल इंजन दिया गया है, ये इंजन 139 बीएचपी पावर और 174 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है, वहीं कंपनी ने इस इंजन को सिर्फ सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया है. 10वीं जनरेशन होंडा सिविक को भारत में पिछले साल मार्च में लॉन्च किया गया था और भारतीय बाज़ार में इसका मुकाबले ह्यून्दे इलांट्रा तक सीमित है. इसे टक्कर देने के लिए 2021 की शुरुआत तक बाज़ार में नई जनरेशन स्कोडा ऑक्टाविया भी आएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें