लॉगिन

होंडा ने महाराष्ट्र में लॉन्च की सस्ती यूटिलिटी स्कूटर 'क्लिक', जानें क्या है कीमत और फीचर्स

होंडा ने भारतीय ग्रामीण छेत्रों को ध्यान में रखते हुए अपनी नई यूटिलिटी स्कूटर 'क्लिक' लॉन्च कर दी है. इस स्कूटर को रूरल एरिया की कच्ची और खराब सड़कों पर बेहतर परफॉरमेंस के लिए बनाया गया है. कंपनी ने इस स्कूटर की कीमत काफी कम रखी है और BS IV एमिशन वाला इंजन लगाया है. जानें क्या है स्कूटर की कीमत?
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 20, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • भारत में महाराष्ट्र ऐसा राज्य है जहां सबसे ज्यादा टू-व्हीलर चालई जाती हैं
  • राज्य में चलने वाली स्कूटर्स के 63 प्रतिशत हिस्से पर होंडा का कब्जा है
  • कंपनी इस स्कूटर को 4 कलर्स और ऑप्शनल एसेसरीज़ के साथ बेचेगी
होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया ने महाराष्ट्र में अपनी लो बजट यूटिलिटी स्कूटर 'क्लिक' लॉन्च कर दी है. पुणे में इस स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 43,076 रुपए है. यह होंडा की लेटेस्ट स्कूटर है जो ग्रामीण इलकों में बेहतर परफॉमेंस के लिए डिज़ाइन की गई है. जहां भातीय ऑटोमोबाइल मार्केट में ऑटोमैटिक टू-व्हीलर्स का काफी दबदबा है, वहीं 110 cc की ये स्कूटर रूरल एरिया के टू-व्हीलर मार्केट को कैप्चर करेगी. होंडा की यह स्कूटर कंपनी की ही सबसे पॉपुलर स्कूटर एक्टिवा पर बेस्ड है. होंडा का कहना है कि ’यह स्कूटर ग्रामीण एरिया में रहने वाली महिलाओं और पुरुषों के लिए एक बेहतरीन स्कूटर है’.
 
honda cliq

 
कच्ची सड़कों पर चलाने के लिए बनाई गई है होंडा क्लिक

होंडा ने इस स्कूटर में ब्लॉक पैटर्न वाले टायर लगाए हैं जिससे कच्ची और खराब सड़कों पर भी स्कूटर को ज्यादा बेहतर ग्रिप मिले. होंडा क्लिक में मोबाइल चार्ज करने के लिए सॉकिट दिया गया है, साथ ही सीट के अंदर स्टोरेज एरिया भी बेहतर है. कंपनी ने इस स्कूटर में ज्यादा फुटबोर्ड और लंबी सीट दी है, जिससे ये स्कूटर ज्यादा मात्रा में वजन भी उठा सकती है. बता दें कि महाराष्ट्र में 40 प्रतिशत टू-व्हीलर्स का आंकड़ा सिर्फ स्कूटर्स से आता है, ऐसे में होंडा क्लिक राज्य में गेम चेंजर के रूप में उभर सकती है.
 
honda cliq offers cbs

 
BS IV एमिशन वाली है होंडा की क्लिक

होंडा ने इस स्कूटर को देश के सबसे बड़े स्कूटर मार्केट वाले राज्य में लॉन्च किया है. कंपनी का मानना है कि यह स्कूटर महाराष्ट्र में लॉन्च करने से होंडा की सेल में बढ़ोतरी होगी. होंडा ने नई क्लिक में होंडा ईको टैक्नोलॉजी वाला 110 cc का BS IV इजन लगाया है. यह इंजन 7.9 bhp पावर और 8.94 Nm टार्क जनरेट करता है, इसके साथ ही कंपनी ने स्कूटर में CVT गियरबॉक्स लगाया है. इस स्कूटर का वजन सिर्फ 102 केलाग्राम है, ऐसे में कच्ची सड़कों और ट्रैफिक की स्थिति में यह स्कूटर बहुत कारगर होने वाली है. कंपनी ने इस स्कूटर में कॉम्बी ब्रेकिंग स्टिम दिया है और होंडा क्लिक को कई कलर्स के साथ बाजार में उतारा गया है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें