लॉगिन

भारत में लॉन्च हुई Rs. 42,499 कीमत वाली स्कूटर होंडा क्लिक, बड़े काम की चीज़ है

होंडा ने कम कीमत वाली एक यूटिलिटी स्कूटर क्लिक लॉन्च की है. यह स्कूटर ऑफरोड फ्रैंडली है और इसमें लगे टायर्स इसे कच्ची सड़कों पर भी बेहतरीन ग्रिप देते हैं. दिल्ली में इसकी एक्सशोरूम कीमत 42,499 रुपए है. जानें किसने इस कार को कहा स्कूटर का लीडर?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 21, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • होंडा इस स्कूटर को कई चरणों में बेचेगी, पहला चरण राजस्थान है
  • होंडा की ये स्कूटर ऑफरोड पर चलाने के लिए भी एक अच्छा ऑप्शन है
  • इस स्कूटर को कंपनी ने ’बड़े काम की चीज़ है’ टैगलाइन में लॉन्च किया है
होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने ’बड़े काम की चीज़ है’ टैगलाइन के साथ अपनी सस्ती टू-व्हीलर भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस प्रोडक्ट की जानकारी देते हुए कहा कि यह स्कूटर रूरल मार्केट को टार्गेट करके बनाई गई है. होंडा ने इस स्कूटर में 110 सीसी का इंजन लगाया है और दिल्ली में होंडा क्लिक की कीमत 42,499 रुपए है. यह एक ऑटोमैटिक स्कूटर है और राजस्थान के टपुकरा प्लांट में बनाई जा रही है. स्कूटर में कॉम्बी ब्रेक सिस्टम दिया गया है साथ ही मेंटेनेंस फ्री बैटरी भी लगाई गई है. बता दें कि यह स्कूटर 1 लीटर पेट्रोल में 60 किमी का माइलेज देती है.
 
honda cliq
होंडा की इस 102 किलो की स्कूटर में 110 सीसी का इंजन लगा है
 

8 बीएचपी पावर के साथ मिलेगा बीएस IV इंजन

होंडा क्लिक में स्पेशल ब्लॉक पैटर्न टायर्स दिया गए हैं जो खराब सड़कों पर भी अच्छी पकड़ बनाने के लिए सही विकल्प है. यह स्कूटर 4 कलर्स में मलेगी और अभी इस स्कूटर को राजस्थान में बेचा जाएगा, त्योहारों के मौसम में यह स्कूटर बाकी राज्यों में भी एंट्री करेगी. इस स्कूटर में 110 सीसी का सिंगल सिलेंडर बीएस IV इंजन लगा हुआ है. यह इंजन 8 बीएचपी पावर जनरेट करता है. कंपनी ने होंडा क्लिक को स्कूटर्स का लीडर करार दिया है.
 
honda cliq launch
बीएस IV एमिशन वाला यह इंजन 8 बीएचपी पावर जनरेट करता है
 

ऑफरोड फ्रैंडली व्हीकल है होंडा क्लिक

होंडा क्लिक को खराब रोड और कच्चे रास्तों पर चलाने में कोई परेशानी नहीं होगी. यह स्कूटर ऐसी ही रोड के लिए डिज़ाइन किया गया है. इसका वजन 102 किलोग्राम है और इसकी सीट के अंदर 14 लीटर का स्टोरेज बॉक्स दिया गया है. इस बाइक पर काफी सारा वजन लादकर आसानी से लाया-ले जाया जा सकता है. इस स्कूटर की जानकारी देते हुए होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया के प्रेसिडेंट और सीईओ मिनोरु काटो ने बताया कि ’भारत में बकिने वाली 10 में से 6 स्कूटर्स 100 से 110 सीसी की होती हैं, ग्राहकों ही बढ़ती डिमांड को देखते हुए हमने स्कूटर कैटेगिरी की लीडर होंडा क्लिक को बाजार में उतारा है.’
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें