लॉगिन

होंडा ई ने जीता 2021 'जर्मन कार ऑफ द ईयर’ का खिताब

होंडा ई को इस साल यूरोप में अगस्त में लॉन्च किया गया था, कार एक फुल चार्ज पर 280 किमी की रेंज प्रदान करती है
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 20, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जापान की कार निर्माता कंपनी होंडा की एकमात्र इलेक्ट्रिक कार होंडा-ई को जर्मन कार ऑफ द ईयर का खिताब दिया गया है. होंडा-ई को न्यू एनर्जी कैटेगरी में चुना गया था. जर्मन कार ऑफ द ईयर पुरस्कारों का फैसला वहां के प्रमुख कार पत्रकारों की एक ज्यूरी द्वारा किया जाता है. पत्रकारों का पैनल कार की उपयोगिता, विशेषताओं, बाजार की प्रासंगिकता के आधार पर कारों की रैंकिंग तय करते हैं, पांच श्रेणियां हैं - कॉम्पैक्ट, प्रीमियम, लग्जरी, न्यू एनर्जी और प्रदर्शन, जिनमें से विजेता चुना जाता है. 

    6miti1n8
    होंडा-ई को न्यू एनर्जी कैटेगरी में चुना गया था

    वहीं बाकी चार श्रेणियों के विजेता है, फोक्सवैगन गोल्फ (कॉम्पैक्ट), फोक्सवैगन आईडी (प्रीमियम), Polestar 2 (लग्जरी) और प्रदर्शन के लिए  बीएमडब्ल्यू अल्पिना बी 3 को चुना गया. होंडा मोटर यूरोप के सीओ और अध्यक्ष, कटुशिसा ओकुडा ने कहा, "होंडा ई जर्मन कार ऑफ द ईयर से सम्मानित होने वाली पहली कार है, जो हमारे लिए सम्मान की बात है. होंडा ई एक अच्छी डिजाइन के साथ उत्पाद का एक आदर्श उदाहरण है".

    ये भी पढ़े : नई जनरेशन होंडा सिविक के प्रोटोटाइप से उठा पर्दा, 2021 में होगी लॉन्च

    होंडा ई को इस साल यूरोप में लॉन्च किया गया था. यह एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार है जिसे केवल सिटी राइड के लिए डिजाइन किया गया है. होंडा ई की बैटरी कैपेसिटी टेस्ला मॉडल 3 से आधी है लेकिन यह कार एक फुल चार्ज पर 280 किमी की रेंज प्रदान करती है. होंडा-ई एक रेट्रो लुक वाली इलेक्ट्रिक कार है जो होंडा की एन360 और एन600 मॉडल पर आधारित है, यूरोप में इस कार की कीमत 33,000 यूरो (39,000 डॉलर) रखी गई है.

    lnbbjh14
    यूरोप में इस कार की कीमत 33,000 यूरो (39,000 डॉलर) रखी गई है

    होंडा ई की जीत ऑटो उद्योग के बदलते रुझानों और ईवी की बढ़ती लोकप्रियता की ओर भी इशारा करती है. पोर्शे टेकान को जर्मन कार ऑफ द ईयर 2020 का ताज पहनाया गया, जबकि जगुआर आई-पेस को 2019 में इसी खिताब के अलावा वर्ल्ड कार ऑफ द ईयर, वर्ल्ड ग्रीन कार और वर्ल्ड कार डिजाइन अवॉड भी जीता था.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें