carandbike logo

होंडा ने भारत में ग्रॉम के लिए पेटेंट दर्ज किया, लॉन्च के आसार कम

language dropdown

यह पहली बार नहीं है जब Honda Grom ने भारत में ख़बर बनाई है, और 2017 में भी एक परीक्षण मॉडल को देखा गया था.

होंडा की लोकप्रिय मिनी-बाइक जिसको दुनिया भर में पसंद किया जाता है. expand फोटो देखें
होंडा की लोकप्रिय मिनी-बाइक जिसको दुनिया भर में पसंद किया जाता है.

होंडा ने भारत में MSX 125 या होंडा ग्रॉम के लिए एक डिज़ाइन पेटेंट दायर किया है. और शायद आपको लगे कि संभावना है कि होंडा की लोकप्रिय मिनी-बाइक जिसको दुनिया भर में पसंद किया जाता है, भारत में लॉन्च हो सकती है. लेकिन एक पेटेंट दाखिल करना या भारतीय सड़कों पर किसी उत्पाद का परीक्षण करने का मतलब यह ज़रूरी नही है कि उसे देश में लॉन्च करने की तैयारी हो रही है. हालांकि, भारत में होंडा की एक और मिनी बाइक, नावी निर्मित और अन्य बाजारों में निर्यात की जाती है, लेकिन भारत में इसकी बिक्री कुछ ख़ास नही रही थी.

honda grom

होंडा ग्रॉम को एलईडी लाइट्स, एबीएस और मल्टी फंक्शन डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलते हैं

2021 होंडा MSX 125 ग्रॉम को हाल ही में अपडेट किया गया है और विदेशी बाजारों के लिए इसे नया स्टाइल मिला है.  यूरोप और अटलांटिक के पार अमेरिका में भी इसके काफी प्रशंसक हैं. इसका 125 cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन 7,000 आरपीएम पर 9.65 बीएचपी और 5,500 आरपीएम पर 10.500 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इसके अलवाा होंडा ग्रॉम को एलईडी लाइट्स, एबीएस और मल्टी फंक्शन डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिलता है. बाइक में 12-इंच के पहियों के साथ डिस्क ब्रेक भी लगे हैं.

यह भी पढ़ें: होंडा ग्राज़िया 125 स्पोर्ट्स एडिशन भारत में हुआ लॉन्च, कीमत ₹ 82,564

0 Comments

तो, भारत में ग्रोम के लिए डिज़ाइन पेटेंट दाखिल करने के बाद होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया की क्या योजना है? इससे पहले 2017 में भी Honda Grom और Honda Scoopy दोनों को भारत में परीक्षण से गुज़रते हुए देखा गया था और HMSI ने तब कहा था कि डिजाइन पेटेंट का परीक्षण और फाइलिंग का मतलब यह नहीं है कि उत्पाद भारत में लॉन्च किया जाएगा.

Newsbeep

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.