carandbike logo

होंडा ग्राज़िया 125 BS6 ₹ 73,336 कीमत पर लॉन्च, जानें कितनी बदली स्कूटर

language dropdown

अपडेटेड होंडा ग्राज़िया को कई नए फीचर्स और अपडेटेड फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन दिया गया है जो सायलेंट-स्टार्ट मोटर और इंजन के लगे नए पुर्ज़ों के साथ आया है.

अपडेटेड होंडा ग्राज़िया को कई नए फीचर्स और अपडेटेड फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन दिया गया है expand फोटो देखें
अपडेटेड होंडा ग्राज़िया को कई नए फीचर्स और अपडेटेड फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन दिया गया है

होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर्स इंडिया ने भारत में अपडेटेड बीएस6 मॉडल होंडा ग्राज़िया 125 लॉन्च कर दी है. नई अपडेटेड स्कूटर को नए फीचर्स और नया इंजन देने के साथ दो वेरिएंट्स स्टैंडर्ड और डीलक्स में उपलब्ध कराया गया है जिसकी गुरुग्राम में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 73,336 रुपए रखी गई है. अपडेटेड होंडा ग्राज़िया को कई नए फीचर्स और अपडेटेड फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन दिया गया है जो सायलेंट-स्टार्ट मोटर और इंजन के लगे नए पुर्ज़ों के साथ आया है. नई ग्राज़िया बीएस6 चार कलर्स - मैट सायबर येल्लो, पर्ल स्पार्टन रैड, पर्ल सायरन ब्लू और मैट एक्सिस ग्रे में पेश की गई है. होंडा की नई ग्राज़िया बीएस6 के इसी हफ्ते से शोरूम में भेजना शुरू किया जाएगा.

होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर्स इंडिया ने स्कूटर में लगे बीएस6 इंजन को बिल्कुल नई तकनीक के साथ पेश किया है और कंपनी ने इस इंजन को किफयती बनाने पर भी काफी मेहनत की है. जहां ग्राज़िया का अपडेटेड इंजन पहले के मुकाबले अधिक शांत है, वहीं चलने में भी ये अब काफी स्मूद हो गया है. किफायती बनाने के लिए स्कूटर में फ्यूल-इंजैक्शन तकनीक के साथ 6 इंटेलिजेंट सेंसर्स लगाए गए हैं जो अहम जानकारी इंजन तक पहुंचाते हैं और ये इंजन उस हिसाब से काम करके इंधन की खपत को काबू में रखता है. इसके अलावा कंपनी ने इंजन के घर्षण के भी कम किया है जिससे स्कूटर पिछले मॉडल के मुकाबले ज़्यादा आरामदायक हो गई है.

ये भी पढ़ें : होंडा CD 110 ड्रीम BS6 भारत में की गई लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹ 62,792

फीचर्स की बात करें तो होंडा टू-व्हीलर्स ने अपडेटेड ग्राज़िया 125 बीएस6 में पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट पेनल के साथ कई सारी जानकारियां उपलब्ध कराई है. इसमें साइड स्टैंड इंडिकेटर भी है जिसके अंतर्गत साइड स्टैंड लगा होने पर स्कूटर को स्टार्ट नहीं किया जा सकेगा. स्कूटर के डीलक्स वेरिएंट के साथ अगले व्हील में डिस्क ब्रेक, आईडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम और अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो स्टैंडर्ड मॉडल में नहीं मिलते. आईडल स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम से स्कूटर के ट्रैफिक सिग्नल खड़े होने की दशा में इसे बंद करने में आसानी होती है और कुछ मात्रा में इंधन भी बचता है.

0 Comments

अपडेटेड होंडा ग्राज़िया 125 बीएस6 के साथ नया एलईडी डीसी हैडलैंप दिया गया है जो बेहतर प्रकाश देता है और इंजन के स्थिर होने पर ये लाइट कम रोशनी नहीं देता. इसके साथ ही ये प्रकाश इंजन बंद या चालू होने की दशा में, इंटीग्रेटेड हैडलैंप बीम और पासिंग लाइट जलाने के समय भी मंद नहीं होता. कंपनी ने स्कूटर के साथ मल्टी-फक्शनल इग्निशन स्विच दिया है. नई स्कूटर के अगले हिस्से में नए टेलिस्कोपिक फोर्क्स और बढ़ा हुआ ग्राउंड क्लियरेंस दिया गया है जो 16एमएम बढ़ाया गया है. मल्टी-फंक्शनल स्विच से सुविधा बढ़ गई है और स्कूटर की चाबी से ही पेट्रोल की टंकी का ढक्कन खोला जा सकता है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on होंडाग्राजिया

होंडाग्राजिया
Ex-Showroom Price
₹ 75,859 - 84,185
emi स्टार्टस
2,50211.5% / 3 yrs
Scooter
Petrol
54 Km/l
  • Honda Grazia Digital Display
    Honda Grazia Digital Display
  • Honda Grazia Engine
    Honda Grazia Engine
  • Honda Grazia Fuel Lid
    Honda Grazia Fuel Lid
  • Honda Grazia Glove Box
    Honda Grazia Glove Box
  • Honda Grazia Led Lights
    Honda Grazia Led Lights
  • Honda Grazia Pass Light
    Honda Grazia Pass Light
  • Honda Grazia Start
    Honda Grazia Start
  • Honda Grazia Tail Light
    Honda Grazia Tail Light
Be the first one to comment
Thanks for the comments.