लॉगिन

होंडा ग्राज़िया, एविएटर कंपनी की वेबसाइट से हुई नदारद, ग्राज़िया कर सकती है वापसी

कंपनी के लाइप-अप में होंडा ग्रज़िया 125cc स्कूटर को 2017 में शामिल किया गया था, वहीं 110cc की स्कूटर होंडा एविएटर इससे काफी पुरानी है. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 13, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    भारत की सबसे बड़ी दो-पहिया वाहन निर्माता कंपनियों में एक होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने वेबसाइट से होंडा ग्राज़िया और होंडा एविएटर को हटा लिया है. कंपनी के लाइप-अप में होंडा ग्रज़िया 125cc स्कूटर को 2017 में शामिल किया गया था, वहीं 110cc की स्कूटर होंडा एविएटर इससे काफी पुरानी है. अब इन दोनों स्कूटर्स को कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट नहीं किया गया है. हो सकता है कि कंपनी ने इनका स्थाई तौर पर बंद कर दिया हो, ये भी हो सकता है कि ये अस्थाई तौर पर तबतक बंद की गई हों जबतक इसके BS6 मॉडल का उत्पादन शुरू नहीं हो जाता. माना जा रहा है कि कंपनी एविएटर को बंद करने वाली है और अगले कुछ महीनों में BS6 मॉडल होंडा ग्राज़िया पेश की जाएगी.

    ebe776tsमाना जा रहा है कि कंपनी एविएटर को बंद करने वाली है

    फिलहाल होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया देश में सिर्फ तीन स्कूटर्स बेच रही है जिनमें एक्टिवा 6जी, BS6 एक्टिवा 125 और BS6 होंडा डिओ शामिल हैं. BS4 होंडा ग्राज़िया की बात करें तो कंपनी ने इसके साथ 124.9cc का एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक इंजन दिया है जो BS4 एक्टिवा 125 में भी लगा हुआ है. ये इंजन 6,500 rpm पर 8.52 bhp पावर और 5,000 rpm पर 10.54 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. इस इंजन के साथ CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन उपलब्ध कराया गया है. होंडा की बाकी स्कूटर्स की तरह ग्राज़िया के साथ कंनी की होंडा ईको तकनीक दी गई है जिससे इंधन ज़्यादा स्मूद होने के साथ बेहतर माईलेज वाला बन गया है.

    ये भी पढ़ें : 2020 होंडा CBR250RR की जानकारी का खुलासा, मिलेगा ज़्यादा पावर और फीचर्स

    होंडा ग्राज़िया कंपनी की सबसे महंगी 125cc स्कूटर है जिसे प्रिमियम डिज़ाइन देने के साथ कई सारे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा दूसरी ओर BS4 होंडा एविएटर के साथ 109cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 7,000 rpm पर 8 bhp पावर और 5,500 rpm पर 8.94 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस इंजन को CVT यूनिट ट्रांसमिशन से लैस किया गया है और कंपनी का दावा है कि होंडा एविएटर की टॉप स्पीड 82 किमी/घंटा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें