लॉगिन

8 नवंबर को होंडा भारत में लॉन्च करेगी शानदार लुक वाली ग्राज़िया, जानें कितनी दमदार है स्कूटर

होंडा 8 नवंबर को नई और बेहतरीन लुक वाली स्कूटर ग्राज़िया लॉन्च करने वाली है. ग्राज़िया महानगरों के हिसाब से बनाई गई है, इसे कंपनी ने एडवांस अर्बन स्कूटर का नाम दिया गया है. स्कूटर की प्री-बुकिंग 25 अक्टूबर 2017 से शुरू कर दी है और 2000 रुपए टोकन मनी के साथ इसे बुक कर सकते हैं. जानें अनुमानित कीमत..
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 1, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • होंडा भारत में इस स्कूटर को 8 नवंबर को लॉन्च करने वाली है
  • होंडा ने 25 अक्टूबर से पूरे भारत में शुरू की ग्राज़िया की प्री-बुकिंग
  • होंडा ने बताया कि स्कूटर शहरी इलाकों को टार्गेट करके बनाई गई है
होंडा ने भारत में अपनी नई स्टाइलिश स्कूटर ग्राज़िया की लॉच डेड अनाउंस कर दी है. जापान की टू-व्हीलस कंपनी होंडा यह स्कूटर 8 नवंबर 2017 को लॉन्च करने वाली है. है. होंडा ने इस स्कूटर को ग्राज़िया नाम दिया है और 25 अक्टूबर 2017 से इस स्कूटर की बुकिंग भी शुरू कीर दी गई है. कंपनी ने इस स्कूटर में 125 सीसी का इंजन लगाया है और माना जा रहा है कि यह इंजन ऐक्टिवा से लिया जाएगा. कंपनी ने इस स्कूटर को शहरी इलाकों में चलाने के हिसाब से बनाया है. आप भी इस स्कूटर को अपनी नज़दीकी होंडा डीलरशिप पर 2,000 रुपए टोकन मनी देकर बुक कर सकते हैं.
 
honda grazia scooter spied
कंपनी ने इस स्कूटर में 125 सीसी का इंजन लगाया है
 
फिलहाल कंपनी ने इसके इंजन पावर की जानकारी नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि यह बाइक 125 सीसी इंजन के साथ बाजार में आएगी. यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस स्कूटर में होंडा एक्टिवा का इंजन लगाने वाली है. आकार और स्पेस के मामले में कंपनी ने बाइक को बहुत ज्यादा आरामदायक बनाया है. होंडा ग्राज़िया में अलॉय-व्हील्स के साथ कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम वाला फ्रंट डिस्क ब्रेक दिया है.

ये भी पढ़ें : होंडा ने भारत में लॉन्च की शानदार लुक वाली बाइक CBR650F, जानें क्या है इसकी कीमत
 
होंडा ने इस स्कूटर को टैलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और डुअल-टोन पेंट स्कीम के साथ मार्केट में लाने वाली है. ग्राज़िया तकनीकी रूप से काफी एडवांस है और रिवाइस्ड इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ आई है. डिजिटल डिस्प्ले के साथ यह स्कूटर और भी आकर्षक लगती है और होंडा की फिलहाल बिक रही स्कूटर्स से यह काफी अलग है. ग्राज़िया में बाईं ओर छोटा स्टोरेज स्पेस दिया गया है. माना जा रहा है कि इस स्पेस में यूएसबी चार्जिंग स्लॉट दिया गया है.
 
honda grazia scooter spied
माना जा रहा है कि यह इंजन ऐक्टिवा से लिया जाएगा
 
भारत में इस स्कूटर का मुकाबला होंडा की ही एक्टिवा 125, सुज़ुकी ऐक्सेस 125, वैस्पा वीएक्स 125 और महिंद्रा गस्टो 125 जैसी स्कूटर्स के साथ होने वाला है. अफवाह यह भी है कि अप्रिलिया SR150 का 125 सीसी वर्ज़न भी जल्द ही बाजार में आने वाला है और समान टार्गेट ग्रुप के लिए लॉन्च किया जाएगा. होंडा इस स्कूटर को भारत में लगभग 65,000 रुपए की कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है. यह कीमत होंडा ऐक्टिवा से थोड़ी ज्यादा है.
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें