लॉगिन

होंडा ने छुआ 125cc स्कूटर ग्राज़िया की 1 लाख से ज़्यादा यूनिट बेचने का आंकड़ा

होंडा मोटरसाइकल इंडिया ने घोषणा की है कि कंपनी ने अपनी सबसे महंगी 125cc स्कूटर की 1 लाख से ज़्यादा यूनिट बेच ली हैं. जानें कितनी दमदार है ग्राज़िया?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 8, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • होंडा की ग्राज़िया कंपनी की इस सैगमेंट की सबसे महंगी स्कूटर है
  • नई स्कूटर में होंडा ने ऐक्टिवा वाला 125cc का इंजन लगाया है
  • शायद यह इस सैगमेंट की सबसे ज्यादा फीचर्स से लैस स्कूटर है

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया ने घोषणा की है कि कंपनी ने अपनी सबसे महंगी 125सीसी स्कूटर की 1 लाख से ज़्यादा यूनिट बेच ली हैं. होंडा की इस स्कूटर को काफी पसंद किया जा रहा है और कंपनी ने ये कारनामा लॉन्च के 5 महीनों के अंदर ही कर दिखाया है. भारत में अपग्रेडेड डिज़ाइन और फीचर्स के साथ. यह स्कूटर 8 नवंबर 2017 को लॉन्च की गई थी और इसका इंजन होंडा की ही ऐक्टिवा 125 से लिया गया है. यह होंडा की सबसे ज़्यादा बिकने वाली स्कूटर्स में से एक इन गई है और भारत में कंपनी की पहली 125cc स्कूटर भी थी जिसके साथ फुल-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल और ऑल-एलईडी हैडलाइट्स लगाई गई हैं.
 

इंजन की बात करें तो होंडा ग्राज़िया में 124.9cc का एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक इंजन लगाया है जो फिलहाल होंडा ऐक्टिवा के साथ दिया जा रहा है. इस इंजन का पावर भी ऐक्टिवा के इंजन जितना ही है जो 6500 rpm पर 8.52 bhp पावर और 5000 rpm पर 10.54 Nm टॉर्क जनरेट करता है. होंडा ने इस इंजन को CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है जो होंडा की बाकी स्कूटर्स के साथ दिया जाता है. ग्राज़िया को होंडा ने ईको टैक्नोलॉजी के तहत बनाया है जिससे स्कूटर का फ्रिक्शन कम होता है और माइलेज बढ़ता है. कंपनी ने इस स्कूटी में 12-इंच के अलॉय व्हील्स दिए हैं.

ये भी पढ़ें : होंडा ने भारत में लॉन्च की CBR250R और CB हॉर्नेट 160R, जानें बाइक्स की कीमतें
 

होंडा ने ग्राज़िया को प्रिमियम टच देने की पूरी कोशिश की है और स्टाइलिश लुक के साथ डुअल टोन पेंट स्कीम दिया गया है. इसके साथ ही स्कूटर में क्रोम डिज़ाइन एलिमेंट, स्विच गियर के लिए प्रिमियम क्वालिटी प्लास्टिक और ऐसे ही कई और फीचर्स दिए हैं. इसके लुक को देखकर कहा जा सकता है कि यह स्कूटर होंडा डिओ का स्पोर्टी वर्ज़न है. कंपनी ने ग्राज़िया में बेहतर हैडलैंप्स और इंडिकेटर्स के साथ वी-शेप मैट ब्लैक पैनल दिया है. छोटे वाइज़र के साथ नया डिजिटल डिस्प्ले वाला इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है.

 

स्कूटर में छोटा स्टोरेज स्पेस देने के साथ ही कंपनी ने यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, सीट के अंदर स्टोरेज कंपार्टमेंट भी दिया है. होंडा ग्राज़िया में ऑटो-हैडलैंप ऑन फंक्शन दिया गया है, साथ ही 12-इंच के अलॉय व्हील्स के अलावा 110mm का फ्रंट डिस्क ब्रेक दिया गया है. होंडा ने इस नई स्कूटर में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ टैलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन भी दिया गया है. कंपनी ने दिल्ली में ग्राज़िया की एक्सशोरूम कीमत 57,897 रुपए रखी है. कंपनी ने इस स्कूटर को शहरी और यंग ग्राहकों के हिसाब से बनाया है.

Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

होंडा ग्राजिया पर अधिक शोध

लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें