लॉगिन

21 दिन में होंडा ने बेचीं ग्राज़िया की 15,000 से ज्यादा यूनिट, जानें कितनी खास है स्कूटर

होंडा ने पहले ही स्कूटर बाजार में ऐक्टिवा से वर्चस्व कायम किया हुआ है और 8 नवंबर को लॉन्च हुई ग्राज़िया ने इसमें 4 चांद लगा दिए हैं. कंपनी ने महज़ 21 दिनों में ही इस स्कूटर की 15,000 से ज्यादा यूनिट बेच दी हैं. शायद यह इस सैगमेंट की सबसे ज्यादा फीचर्स से लैस स्कूटर है. टैप कर जानें ग्राज़िया की कीमत.
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 30, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • होंडा की ग्राज़िया कंपनी की इस सैगमेंट की सबसे महंगी स्कूटर है
  • नई स्कूटर में होंडा ने एक्टिवा वाला 125cc का इंजन लगाया है
  • शायद यह इस सैगमेंट की सबसे ज्यादा फीचर्स से लैस स्कूटर है
होंडा ने लॉन्च के महज़ 21 दिनों में ही अपनी नई स्कूटर ग्राज़िया की 15,000 से ज्यादा यूनिट बेच ली हैं. कंपनी ने इस स्कूटर को 8 नवंबर 2017 को लॉन्च किया था. यह होंडा की सबसे नई स्कूटर होने के साथ शायद सबसे प्रिमियम भी है. कंपनी ने नई होंडा ग्राज़िया को कई नए एडवांस फीचर्स से लैस किया है जिनमें फुल एलईडी हैडलैंप्स के साथ ईको इंडिकेटर्स भी दिए गए हैं. इसके साथ ही ग्राज़िया में फ्रंट यूटिलिटी पॉकेट के साथ सीट खोलने वाला स्विच और पूरी तरह डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल भी दिया गया है. शायद यह इस सैगमेंट की सबसे ज्यादा फीचर्स से लैस स्कूटर है. इसके साथ ही इस स्कूटर पर डुअल-टोन कलर किया गया है जो शायद भारत की किसी स्कूटर में नहीं दिया गया.
 
honda grazia review
कंपनी ने इस स्कूटर को 8 नवंबर 2017 को लॉन्च किया था
 
होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर इंडिया की सेल्स और मार्केटिंग विंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट यदविंदर सिंह गुलेरिया ने बताया कि, -कई सैगमेंट में यह स्कूटर सबसे ज्यादा फीचर्स से लैस है और इसका स्टाइल भी बिल्कुल नया है, यही वजह है कि स्टाइल और परफॉर्मेंस पसंद करने वाले लोगों ने इसे इतना अच्छा रिस्पॉन्स दिया है. इस स्कूटर को मिली बेहतरीन प्रतिक्रिया से हमें बेहद खुशी हुई है. हमने अपने स्कूटर पोर्टफोलियो को ग्राज़िया से बढ़ाया है और यह होंडा के वर्चस्व को नए मुकाम पर लेकर जाएगी.- बता दें कि होंडा की ऐक्टिवा लगातार भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर बनी हुई है.
 
honda grazia review
यह होंडा की सबसे नई स्कूटर होने के साथ शायद सबसे प्रिमियम भी है
 
इंजन की बात करें तो होंडा ग्राज़िया में 124.9cc का एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक इंजन लगाया है जो फिलहाल होंडा ऐक्टिवा के साथ दिया जा रहा है. इस इंजन का पावर भी ऐक्टिवा के इंजन जितना ही है जो 6500 rpm पर 8.52 bhp पावर और 5000 rpm पर 10.54 Nm टॉर्क जनरेट करता है. होंडा ने इस इंजन को CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है जो होंडा की बाकी स्कूटर्स के साथ दिया जाता है. ग्राज़िया को होंडा ने ईको टैक्नोलॉजी के तहत बनाया है जिससे स्कूटर का फ्रिक्शन कम होता है और माइलेज बढ़ता है. कंपनी ने इस स्कूटी में 12-इंच के अलॉय व्हील्स दिए हैं.

ये भी पढ़ें : होंडा ने महज़ 7 महीनों में बेची 20 लाख से ज्यादा ऐक्टिवा, हर 9 सेकंड में बिकती है 1 स्कूटर - होंडा
 
होंडा ने ग्राज़िया को प्रिमियम टच देने की पूरी कोशिश की है और स्टाइलिश लुक के साथ डुअल टोन पेंट स्कीम दिया गया है. इसके साथ ही स्कूटर में क्रोम डिज़ाइन एलिमेंट, स्विच गियर के लिए प्रिमियम क्वालिटी प्लास्टिक और ऐसे ही कई और फीचर्स दिए हैं. इसके लुक को देखकर कहा जा सकता है कि यह स्कूटर होंडा डिओ का स्पोर्टी वर्ज़न है. कंपनी ने ग्राज़िया में बेहतर हैडलैंप्स और इंडिकेटर्स के साथ वी-शेप मैट ब्लैक पैनल दिया है. छोटे वाइज़र के साथ नया डिजिटल डिस्प्ले वाला इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है.

ये भी पढ़ें : 4 महीने के भीतर होंडा ने बेची क्लिक की 10,000 से ज्यादा यूनिट, जानें कितने काम की है स्कूटर
 
स्कूटर में छोटा स्टोरेज स्पेस देने के साथ ही कंपनी ने यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, सीट के अंदर स्टोरेज कंपार्टमेंट भी दिया है. होंडा ग्राज़िया में ऑटो-हैडलैंप ऑन फंक्शन दिया गया है, साथ ही 12-इंच के अलॉय व्हील्स के अलावा 110mm का फ्रंट डिस्क ब्रेक दिया गया है. होंडा ने इस नई स्कूटर में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ टैलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन भी दिया गया है. कंपनी ने दिल्ली में ग्राज़िया की एक्सशोरूम कीमत 57,897 रुपए रखी है. कंपनी ने इस स्कूटर को शहरी और यंग ग्राहकों के हिसाब से बनाया है.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

होंडा ग्राजिया पर अधिक शोध

लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें