लॉगिन

होंडा ने भारत में लॉन्च की 125cc की स्टाइलिश स्कूटर ग्राज़िया, Rs. 57,897 एक्सशोरूम कीमत

होंडा ने भारत में अपनी नई और स्टाइलिश स्कूटर ग्राज़िया लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस स्कूटर में बेहतरीन लुक के साथ मॉडर्न फीचर्स दिए हैं और यह शहरी और जवान ग्राहकों को टार्गेट करके बनाई गई है. बता दें कि कंपनी ने ग्राज़िया में ऐक्टिवा वाला 125cc का इंजन लगाया है. टैप कर जानें क्या है ग्राज़िया की कीमत?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 8, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • होंडा ने ग्राज़िया में कंपनी की ऐक्टिवा वाला 125cc का इंजन दिया है
  • यह स्कूटर शहरों में रहने वाले जवान ग्राहकों को टार्गेट करके बनाई गई है
  • सुज़ुकी ऐक्सेस 125, वेस्पा VX 125, महिंद्रा गस्टो जैसी स्कूटर्स से मुकाबला

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर्स इंडिया ने भारत में अपनी बिल्कुल नई होंडा ग्रज़िया 125cc स्कूटर लॉन्च की है. कंपनी ने दिल्ली में ग्राज़िया की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 57,897 रुपए रखी है. कंपनी ने इस स्कूटर को शहरी और यंग ग्राहकों के हिसाब से बनाया है. होंडा ने ग्रज़िया को बेहतरीन स्टाइल और मॉडर्न फीचर्स से लैस किया है. बता दें कि कंपनी ने इस स्कूटर की प्री-बुकिंग 25 अक्टूबर को ही शुरू कर दी थी. भारत में होंडा ग्राज़िया का मुकाबला सुज़ुकी ऐक्सेस 125, वेस्पा वीएक्स 125, महिंद्रा गस्टो और होंडा की ही ऐक्टिवा जैसी स्कूटर्स ने होने वाला है. फिलहाल होंडा की ग्राज़िया कंपनी की बिल्कुल नई स्कूटर है जो बाजार में बेहतरीन प्रदर्शन कर सकती है.

honda grazia scooter teaser

शहरी और जवान ग्राहकों को टार्गेट करके बनाई गई है ग्राज़िया

इंजन की बात करें तो होंडा ने ग्राज़िया में 124.9cc का एयर-कूल्ड, 4-स्ट्रोक इंजन लगाया है जो फिलहाल होंडा ऐक्टिवा के साथ दिया जा रहा है. इस इंजन का पावर भी ऐक्टिवा के इंजन जितना ही है जो 6500 rpm पर 8.52 bhp पावर और 5000 rpm पर 10.54 Nm टॉर्क जनरेट करता है. होंडा ने इस इंजन को CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस किया है जो होंडा की बाकी स्कूटर्स के साथ दिया जाता है. ग्राज़िया को होंडा ने ईको टैक्नोलॉजी के तहत बनाया है जिससे स्कूटर का फ्रिक्शन कम होता है और माइलेज बढ़ता है. कंपनी ने इस स्कूटी में 12-इंच के अलॉय व्हील्स दिए हैं.

ये भी पढ़ें : सुज़ुकी ने लॉन्च की शानदार लुक वाली 155cc क्रूज़र बाइक इंट्रूडर, शुरुआती कीमत ₹ 98,340

 

होंडा ने ग्राज़िया को प्रिमियम टच देने की पूरी कोशिश की है और स्टाइलिश लुक के साथ डुअल टोन पेंट स्कीम दिया गया है. इसके साथ ही स्कूटर में क्रोम डिज़ाइन एलिमेंट, स्विच गियर के लिए प्रिमियम क्वालिटी प्लास्टिक और ऐसे ही कई और फीचर्स दिए हैं. इसके लुक को देखकर कहा जा सकता है कि यह स्कूटर होंडा डिओ का स्पोर्टी वर्ज़न है. कंपनी ने ग्राज़िया में बेहतर हैडलैंप्स और इंडिकेटर्स के साथ वी-शेप मैट ब्लैक पैनल दिया है. छोटे वाइज़र के साथ नया डिजिटल डिस्प्ले वाला इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है.

ये भी पढ़ें : EICMA 2017: रॉयल एनफील्ड ने हटाया 2 नई दमदार बाइक्स से पर्दा, जानें भारत में कब होगी लॉन्च
 

स्कूटर में छोटा स्टोरेज स्पेस देने के साथ ही कंपनी ने यूएसबी चार्जिंग पॉइंट, सीट के अंदर स्टोरेज कंपार्टमेंट भी दिया है. होंडा ग्राज़िया में ऑटो-हैडलैंप ऑन फंक्शन दिया गया है, साथ ही 12-इंच के अलॉय व्हील्स के अलावा 110mm का फ्रंट डिस्क ब्रेक दिया गया है. होंडा ने इस नई स्कूटर में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ टैलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन भी दिया गया है.

Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

होंडा ग्राजिया पर अधिक शोध

लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें