लॉगिन

आगामी होंडा प्रिमियम मोटरसाइकिल का नाम हो सकता है H’Ness, ट्रेडमार्क कराया

Honda HNess: कंपनी ने हाल में नई मोटरसाइकिल का पहला टीज़र जारी किया था जिसमें लिखा गया था “योर हाईनेस जल्द आ रहे हैं”. जानें कब लॉन्च होगी बाइक?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित सितंबर 25, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया भारत में 30 सितंबर 2020 को बिल्कुल नई प्रिमियम मोटरसाइकिल लॉन्च करने को तैयार है, और इस बाइक का नाम होंडा एचनेस हो सकता है जो हाईनेस से बनाया गया है. ये हम इसीलिए कह रहे हैं कि होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने हाल में इस नाम पर भारतीय बाज़ार के लिए ट्रेडमार्क हासिल किया है. इसके अलावा कंपनी ने हाल में नई मोटरसाइकिल का पहला टीज़र जारी किया था जिसमें लिखा गया था “योर हाईनेस जल्द आ रहे हैं”. इसकी आवाज़ रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल से मिलती-जुलती है और संभवतः ये होंडा टू-व्हीलर्स की ओर से 300 सीसी से 500 सीसी क्रूज़र-स्टाइल मोटरसाइकिल होगी जिसका मुकाबला रॉयल एनफील्ड मीटिओर 350 से होने वाला है.

    87ckosp4ये होंडा टू-व्हीलर्स की ओर से 300cc से 500cc क्रूज़र मोटरसाइकिल होगी

    हमारा मानना है कि कंपनी ने नए मॉडल की डिज़ाइन खासतौर पर भारतीय बाज़ार के हिसाब से करेगी और इसके निर्माण में भी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने काफी समय बिताया है. लेकिन क्या ये होंडा रेबेल पर आधारित मोटरसाइकिल होगी जिसे थोड़ा नया बनाकर पेश किया जाएगा? या फिर ये कंपनी की बिल्कुल नई मोटरसाइकिल होगी. हमें लगता है कि होंडा भारत में रेबेल के इंजन और प्लैटफॉर्म के साथ अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार वाले मॉडल को लॉन्च करेगी जो भारतीय बाज़ार के लिए बिल्कुल नया मॉडल होगा. ऐसा इसीलिए, क्योंकि कंपनी होंडा हॉर्नेट 2.0 के साथ भी ऐसा ही कर चुकी है जो अंतर्राष्ट्रीय मॉडल सीबी190आर पर आधारित है.

    ये भी पढ़ें : हुस्क्वर्ना स्वार्टपिलेन 401, विटपिलेन 401 के भारत लॉन्च की जानकारी सामने आई

    cs9hqdgoअंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में होंडा रेबेल 300 के साथ 286 सीसी का इंजन दिया गया है

    आगामी मोटरसाइकिल को होंडा की नई बिगविंग नेटवर्क के ज़रिए बेचा जाएगा जो खासतौर पर होंडा की प्रिमियम 300 सीसी से ज़्यादा दमदार मोटरसाइकिल की बिक्री और आगे की सेवाओं और सुविधाओं के लिए पेश किया गया है. अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार में होंडा रेबेल 300 के साथ 286 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, वाटर-कूल्ड इंजन दिया गया है, वहीं रेबेल 500 के साथ 471 सीसी का लिक्विड-कूल्ड पैरेलल-ट्विन इंजन दिया गया है. ये दोनों दोनों डीओएचसी इंजन चार-वाल्व और फ्यूल-इंजैक्शन तकनीक के साथ आते हैं. कंपनी ने सीबी300आर के साथ भी 286 सीसी का इंजन दिया है जो 30 बीएचपी पावर और 27.4 एनएम पीक टॉर्क पैदा करता है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें