लॉगिन

टेस्टिंग के वक्त भारत में स्पॉट हुई होंडा HR-V, जानें कब लॉन्च होगी कॉम्पैक्ट SUV

HR-V संभवतः कंपनी का अगला बड़ा लॉन्च होगा और इस कॉम्पैक्ट SUV को हाल ही में टेस्टिंग के वक्त देखा गया है. जानें किन कारों से होगा HR-V का मुकाबला?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 19, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा ने पहले ही भारतीय ऑटोमोबाइल बाज़ार के लिए अपना नया SUV प्लान साझा कर दिया है और देश में होंडा HR-V के लॉन्च किए जाने की पुष्टि भी की है. HR-V संभवतः कंपनी का अगला बड़ा लॉन्च होगा और इस कॉम्पैक्ट SUV को हाल ही में टेस्टिंग के वक्त देखा गया है. राजधानी दिल्ली में होंडा HR-V को टेस्टिंग के वक्त स्पॉट किया गया है और हमारे एक रीडर मयुख भट्टाचार्य ने कार एंड बाइक को इसकी स्पाय फोटोज़ भेजी हैं. इस टेस्ट मॉडल को पूरी तरह से स्टीकर्स ने ढंक रखा था और इस कार का कोई भी पुर्ज़ा दिखाई नहीं दिया है, यहां तक कि व्हल्स भी नहीं. जो हमें दिखा है वह इस कार का आकार और प्रारूप है और इसपर टेस्ट कार नोएडा की लायसेंस प्लेट लगी है जहां सभी होंडा के मालिकाना हक वाली कारें रजिस्टर की जाती हैं.

    2j60lldgकार का हुलिया इसके ग्लोबल मॉडल की याद दिलाता है

    होंडा HR-V की ज़्यादा डिज़ाइन केमुफ्लैज की वजह से दिखाई नहीं दी है, कार का हुलिया इसके ग्लोबल मॉडल की याद दिलाता है और तीसरी जनरेशन होंडा CR-V की याद दिलाता है. अगले हिस्से को छोड़ दें तो कार के साइड पर किया गया काम और कार का पिछला हिस्सा काफी कुछ नज़र आ रहा है. इस कॉम्पैक्ट SUV की बढ़ती विंडो लाइन, झुकती छत और विंडस्क्रीन इसके लुक को और भी आकर्षक बनाते हैं. आगामी इंधन नॉर्म्स के हिसाब से होंडा HR-V में निश्चित तौर पर भारत स्टेज-VI यानी BS6 इंजन लगाया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : होंडा अमेज़ को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में मिली 4-स्टार रेटिंग, जानें कितनी सुरक्षित है कार

    चूंकि यह होंडा इंडिया की अगली कॉम्पैक्ट SUV है जो भारतीय बाज़ार में इसका मुकाबला तगड़ा होने वाला है क्योंकि होंडा HR-V की टक्कर में ह्यूंदैई क्रेटा, जीप कम्पस, टाटा हैरियर के साथ जल्द लॉन्च होने वाली MG हैक्टर हैं. होंडा ने पहले ही यह बता दिया है कि SUV और इसके जैसी सभी कारें भारतीय बाज़ार में CKD यूनिट के तौर पर उपलब्ध कराई जाएंगी और इसका अनुमानित लॉन्च इसी साल है. इस समय हम SUV के इंजन की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं करा सकते, लेकिन संभावित है कि कंपनी 1.5-लीटर का i-VTEC इंजन दिया जाएगा जो होंडा सिटी में उपलब्ध कराया जा रहा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें