लॉगिन

होंडा मोटर कंपनी भारत में बैटरी शेयरिंग कारोबार के लिए शुरु करेगी एक नई सहायक कंपनी

सेवा होंडा मोबाइल पावर पैक का उपयोग करेगी, जिसे पोर्टेबल और स्वैपेबल के लिए डिज़ाइन किया गया है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 29, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जापान की होंडा मोटर कंपनी ने घोषणा की है कि वह इलेक्ट्रिक रिक्शा के लिए बैटरी शेयरिंग कारोबार के लिए भारत में एक नई सहायक कंपनी की शुरुआत करेगी. कंपनी का बैटरी शेयरिंग कारोबार 2022 की पहली छमाही में ही शुरू हो जाएगा. सेवा होंडा मोबाइल पावर पैक का उपयोग करेगी, जिसे पोर्टेबल और स्वैपेबल के लिए डिज़ाइन किया गया है. इसके लिए होंडा ने फरवरी 2021 में 2 लाख किलोमीटर से अधिक के लिए 30 इलेक्ट्रिक रिक्शा का परीक्षण शुरू किया था और उन समस्याओं की पहचान की जिन्हें हल करने की आवश्यकता थी.

    tmh1cp3

    पहले चुनिंदा शहरों में सेवा शुरू होगी और फिर चरणों में अन्य क्षेत्रों में इसका विस्तार होगा.

    बनाई जाने वाली बैटरी लिथियम-आयन इकाई होगी जिसमें 1.3 kWh की ताकत होगी. इसको उपकरणों की बिजली के स्रोत के रूप में कार्य करने के लिए भी डिज़ाइन किया गया है. होंडा की बैटरी शेयरिंग सेवा रिक्शा चालकों को विभिन्न शहरों में निकटतम बैटरी स्वैपिंग स्टेशनों पर रुकने और कम चार्ज वाली बैटरी से पूरी तरह चार्ज बैटरी को बदलने में सक्षम बनाएगी. इससे ड्राइवर की चिंता भी कम होगी और उसको अपने काम में नुकसान कम होगा.

    होंडा मोटर कंपनी लिमिटेड के लाइफ क्रिएशन ऑपरेशंस के चीफ ऑफिसर मिनोरू काटो ने कहा, "होंडा मोबाइल पावर पैक (एमपीपी) में छोटे आकार के मोबिलिटी वाहनों सहित सभी प्रकार के उपकरणों को बिजली से चलाने की विशाल क्षमता है. भारत में बैटरी शेयरिंग सेवा की पेशकश करके, होंडा उसमें योगदान देगा."

    यह भी पढ़ें: हीरो मोटर्स और यामाहा ने इलेक्ट्रिक मोटर्स के निर्माण के लिए साझेदारी की

    सहायक कंपनी विभिन्न शहरों में बैटरी स्वैपिंग स्टेशनों के रूप में कई होंडा मोबाइल पावर पैक एक्सचेंजर शुरु करेगी और बैटरी साझा करने की सेवाएं देगी. होंडा इलेक्ट्रिक रिक्शा निर्माताओं के साथ काम करेगी और पहले चुनिंदा शहरों में सेवा शुरू करेगी और फिर चरणों में अन्य क्षेत्रों में इसका विस्तार करेगी.

    Calendar-icon

    Last Updated on October 29, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें