carandbike logo

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने नया विदेशी व्यापार वर्टिकल शुरु किया

language dropdown

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के इस कदम का मकसद भारत को विनिर्माण केंद्र के रूप में बढ़ावा देने के विचार के साथ एक नया विदेशी व्यापार कार्यक्षेत्र स्थापित करना है.

नया कारोबार कंपनी के मानेसर प्लांट से शुरु किया जाएगा. expand फोटो देखें
नया कारोबार कंपनी के मानेसर प्लांट से शुरु किया जाएगा.

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने नया विदेशी व्यापार वर्टिकल शुरू करने का ऐलान किया है जिसके साथ होंडा का लक्ष्य भारत को वैश्विक निर्यात का हब बनाने का है. होंडा टू-व्हीलर्स इंडिया का कहना है कि नया वर्टिकल कंपनी द्वारा वैश्विक बाज़ार में दो-पहिया निर्यात की महत्वाकांक्षा को पूरा करेगा. नए विदेशी व्यापार वट्रिकल में नए तालमेल के साथ होंडा टू-व्हीलर इंडिया के आयात-निर्यात बिक्री में क्वालिटी, डेवेलपमेंट, होमोलोगेशन, मैन्युफैक्चरिंग और लॉजिस्टक्स का काम किया जाएगा. यह काम कंपनी की मानेसर प्लांट से शुरु किया जाएगा.

j4jdauik

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने होंडा एक्टिवा के साथ 2001 में भारत से निर्यात शुरू किया था.

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट. लिमिटेड के एमडी आत्सुशी ओगाटा ने कहा, "भविष्य पर नजर रखने के साथ, होंडा 2-व्हीलर्स इंडिया का उद्देश्य 'मेक इन इंडिया, भारत और दुनिया के लिए' के ​​अगले अध्याय को अनलॉक करते हुए होंडा के वैश्विक मोटरसाइकिल व्यवसाय में अपनी नंबर 1 स्थिति को और मजबूत करना है. इस प्रमुख संगठनात्मक पुनर्गठन के साथ, कंपनी अपने व्यावसायिक संविधान को मजबूत कर रही है और होंडा से लगी उम्मीदों को पूरा करने के लिए पूरी कोशिश कर रही है."

यह भी पढ़ें: 2021 होंडा CB650R और CBR650R भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 8.67 लाख से शुरू

0 Comments

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने होंडा एक्टिवा के साथ 2001 में भारत से निर्यात शुरू किया था. फिलहाल कंपनी 35 विदेशी बाज़ारों में अपने वाहन निर्यात करती है जिनमें यूरोप, लेटिन अमेरिका और जापान शामिल हैं. 2015 में होंडा टू-व्हीलर्स ने भारत से 10 लाख दो-पहिया निर्यात करने का कीर्तिमान रचा था. होंडा का यह भी कहना है कि भारत में हाल ही में लॉन्च हुई मिड-साइज़ मोटरसाइकिलें जैसे CB500X, CB650R और CBR650R इस काम में अहम भूमिका निभा सकती हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.