लॉगिन

होंडा निओ रेट्रो स्कूटर कॉन्सेप्ट का पेटेंट फोटो में खुलासा, मिलेगा आधुनिक डिज़ाइन

स्कूटर की डिज़ाइन और जानकारी के आधार पर समझ आता है कि निश्चित तौर पर ये कॉन्सेप्ट मॉडल है ना कि उत्पादन के लिए तैयार मॉडल. जानें कितनी अलग है स्कूटर?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 30, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हालिया प्रॉपर्टी फाइलिंग दस्तावेज़ में सामने आया है कि होंडा संभवतः बिल्कुल नई स्कूटर डिज़ाइन पर काम कर रही है. पेटेंट इमेज में सामने आया है कि ये स्कूटर दमदार लुक वाली है और आने वाले समय को देखकर इसका डिज़ाइन तैयार किया गया है जो शानदार रेट्रो अपील वाला है. स्कूटर की डिज़ाइन और जानकारी के आधार पर समझ आता है कि निश्चित तौर पर ये कॉन्सेप्ट मॉडल है ना कि उत्पादन के लिए तैयार मॉडल. स्कूटर का डिज़ाइन आधुनिक है जो चिकनी लाइन्स और सुडौल बॉडी के साथ आती है, ये एप्रॉन के साथ फुटबोर्ड और टेल सैक्शन तक जाता है. अलॉय व्हील्स को अनोखा तराशा हुआ डिज़ाइन दिया गया है और एग्ज़्हॉस्ट का डिज़ाइन भी स्कूटर के पिछले पैने हिस्से से मेल खाता है.

    9ktmdovcएग्ज़्हॉस्ट का डिज़ाइन स्कूटर के पिछले पैने हिस्से से मेल खाता है

    स्कूटर के फीचर्स भी आधुनिक हैं जिनमें बार कंट्रोल्स, डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ अलग किस्म का विंडस्क्रीन शामिल हैं. प्रोडक्शन मॉडल के साथ मिलने वाले पुर्ज़े जैसे कि हैडलाइट, टेललाइट, रियर फेंडर और नंबर प्लेट स्कूटर की डिज़ाइन से नदारद दिखे हैं जिससे साफ होता है कि ये स्कूटर फिलहाल कॉन्सेप्ट स्पर पर पेटेंट कराई गई है. फिलहाल स्कूटर की कोई जानकारी उपलब्ध नहीं हुई है और नई स्कूटर के उत्पादन को लेकर भी कंपनी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है.

    ये भी पढ़ें : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने शुरू की टू-व्हीलर्स के लिए ऑनलाइन बुकिंग

    cakbjvpsअलॉय व्हील्स को अनोखा तराशा हुआ डिज़ाइन दिया गया है

    होंडा टू-व्हीलर्स की इस आगामी स्कूटर के ट्रांसमिशन और साइकिल पार्ट्स के अलावा कई और चीज़ें उत्पादन मॉडल वाली हैं. स्कूटर के साथ संभवतः सिंगल-सिलेंडर वाला 110 से 150 सीसी के बीच की क्षमता वाला इंजन लगाया जाएगा जिसके साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलने वाला है. सस्पेंशन और ब्रेक्स भी सामान्य स्कूटर्स जैसे होंगे जिनमें अगले हिस्से के टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पिछले हिस्से में सिंगल शॉकर शामिल हैं. ब्रेकिंग भी फिलहाल बिक रही होंडा स्कूटर्स की तर्ज़ पर अगले पहिये में डिस्क और पिछले पहिये में ड्रम ब्रेक के कॉम्बिनेशन वाली होगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें