लॉगिन

होंडा ने फिर जारी की आगामी ऐडवेंचर मोटरसाइकिल की झलक, जल्द लॉन्च होगी

पिछली बार कंपनी द्वारा जारी वीडियो में बाइक के LED हैडलाइट, सेमी फ्रेमिंग, नकल गार्ड और स्प्लिट सीट्स की जानकारी मिली थी. जानें कितनी दमदार है बाइक?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अगस्त 7, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हमने कुछ समय पहले आपको होंडा की नई बाइक के बारे में बताया था और कंपनी ने इसके बाद जल्द बाज़ार में आने वाली नई बाइक की झलक भी जारी कर दी थी. भारत में नई होंडा ऐडवेंचर बाइक को 19 अगस्त 2021 को लॉन्च किया जाएगा जिसकी दूसरी झलक भी कंपनी ने हाल में जारी कर दी है. ताज़ा झलक में थोडा ऊंचा हैंडलबार दिखा है जो आरामदायक सवारी के हिसाब से लगाया गया है. पिछली बार कंपनी द्वारा जारी वीडियो में बाइक के एलईडी हैडलाइट, सेमी फ्रेमिंग, नकल गार्ड और स्प्लिट सीट्स की जानकारी मिली थी. होंडा टू-व्हीलर्स ने अप्रैल 2021 में होंडा एनएक्स200 नाम ट्रेडमार्क कराया है जो नई हॉर्नेट 2.0 का ज़्यादा क्रॉसओवर मॉडल का नाम हो सकता है.

    479tgil4कंपनी द्वारा जारी वीडियो में स्प्लिट सीट्स की जानकारी मिली है

    होंडा टू-व्हीलर्स इंडिया के प्रेसिडेंट, सीईओ और एमडी असुशि ओगाता ने कार एंड बाइक को बताया कि होंडा ने हॉर्नेट 2.0 के प्लैटफॉर्म पर बड़ा निवेश किया है और नए मॉडल्स को लेकर कंपनी नीति बना चुकी है जो इसी प्लैटफॉर्म पर आधारित होंगे. होंडा टू-व्हीलर्स की नेकेड स्ट्रीटफाइटर स्टाइल वाली नई हॉर्नेट 2.0 में 184 सीसी का सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल-इंजैक्टेड एयर-कूल्ड इंजन लगाया गया है जो 8,500 आरपीएम पर 17 बीएचपी पावर और 6,000 आरपीएम पर 16.1 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. कंपनी ने इस बाइक के इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया है. यह इंजन प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजैक्शन के अलावा 8 ऑनबोर्ड सेंसर्स के साथ आता है जो बेहतर माइलेज और परफॉर्मेंस में मददगार हैं.

    ये भी पढ़ें : दोपहिया वाहन बिक्री जुलाई 2021: होंडा की बिक्री सालाना आधार पर 20 फीसदी बढ़ी

    नए ऐडवेंचर को कुछ लंबा सस्पेंशन ट्रैवल देने के अलावा इसे ऐडवेंचर बाइक जैसा दिखाने के लिए डुअल-स्पोर्ट व्हील्स/टायर्स दिए जाएंगे. होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया लंबे समय से अपने वैश्विक वाहनों को भारतीय बाज़ार में नए नाम से पेश कर रही है. कंपनी ने यही काम होंडा हॉर्नेट 2.0 के साथ किया है जो असल में होंडा टू-व्हीलर्स के वैश्विक मॉडल सीबी190आर का अपडेटेड वर्जन है. होंडा ने कुछ समय पहले एक जानकारी ज़रूर साझा की है कि भारत के लिए ये बिल्कुल नई मोटरसाइकिल होगी. यह 200 सीसी ऐडवेंचर बाइक होगी, ऐसे में इसका मुकाबला हीरो एक्सपल्स 200 से होगा. बता दें कि लॉन्च के समय नई बाइक की एक्सशोरूम कीमत रु 1.1 लाख से रु 1.2 लाख के बीच होने का अनुमान है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें