भारत में नई बाइक और कारें

होंडा टू-व्हीलर्स ने वेबसाइट से एक्स-ब्लेड और CB हॉर्नेट 160R को हटाया

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट से दो मोटरसाइकल हट ली हैं. ये दो मोटरसाइकल होंडा CB हॉर्नेट 160R और होंडा एक्स-ब्लेड हैं.

फोटो देखें
वेबसाइट से हटा लेने का ये मतलब नहीं है कि कंपनी ने इन्हें स्थाई रूप से बंद कर दिया है

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट से दो मोटरसाइकल हट ली हैं. इन दोनों मोटरसाइकल के नाम होंडा सीबी हॉर्नेट 160आर और होंडा एक्स-ब्लेड हैं. वेबसाइट से हटा लेने का ये मतलब नहीं है कि कंपनी ने इन्हें स्थाई रूप से बंद कर दिया है, ये संभव है कि आने वाले समय में होंडा इन मोटरसाइकल के BS6 वेरिएंट को भारत में लॉन्च करे. हालांकि होंडा एक्स-ब्लेड की बात करें तो ऐसा लग रहा है कि कंपनी ने इस बाइक का उत्पादन स्थाई तौर पर रोक दिया है. ये मोटरसाइकल पिछले कुछ सालों से बेहतर बिक्री में नाकाम रही है. इस बाइक की स्टाइल आकर्षक है और होंडा की बाकी बाइक्स से अलग भी है. होंडा भारत में यूनीकॉर्न 150 और हॉर्नेट 160 भी बेच रही है और बिक्री के मामले में ये दोनों इससे बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं.

honda cb hornet 160rहोंडा CB हॉर्नेट 160R कंपनी की बेहतर बिकने वाली बाइक्स में एक है

होंडा सीबीआर250आर कंपनी की बजटेड क्वार्टर-लीटर बाइक है जिसे BS6 अपग्रेड में नुकसान हुआ है, कंपनी ने ऐलान किया है कि इस बाइक को भारत में नए BS6 नियमों के अनुसार इंजन में नहीं ढाला जाएगा. होंडा सीबी हॉर्नेट 160आर कंपनी की बेहतर बिकने वाली बाइक्स में एक है और माना जा रहा है कि कोविड-19 की वजह से चल रहे लॉकडाउन के खत्म होने और स्थिति सामान्य हो जाने के बाद इस बाइक को भारत में लॉन्च किया जाएगा.

होंडा

होंडा बाइक

ये भी पढ़ें : होंडा ग्राज़िया, एविएटर कंपनी की वेबसाइट से हुई नदारद, ग्राज़िया कर सकती है वापसी

0 Comments

होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया ने वेबसाइट से होंडा ग्राज़िया और होंडा एविएटर को भी लाइन-अप से हटा लिया है. कंपनी के लाइप-अप में होंडा ग्रज़िया 125सीसी स्कूटर को 2017 में शामिल किया गया था, वहीं 110सीसी की स्कूटर होंडा एविएटर इससे काफी पुरानी है. अब इन दोनों स्कूटर्स को कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट नहीं किया गया है. हो सकता है कि कंपनी ने इनका स्थाई तौर पर बंद कर दिया हो, ये भी हो सकता है कि ये अस्थाई तौर पर तबतक बंद की गई हों जबतक इसके BS6 मॉडल का उत्पादन शुरू नहीं हो जाता. माना जा रहा है कि कंपनी एविएटर को बंद करने वाली है और अगले कुछ महीनों में BS6 मॉडल होंडा ग्राज़िया पेश की जाएगी.

कम्पेयर होंडा एक्टिवा 5जी मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.