carandbike logo

होंडा CB शाइन SP 125 BS6 मोटरसाइकल भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 72,900

language dropdown

SP 125 भारत में कंपनी की दूसरी टू-व्हीलर है जो BS6 मानकों वाली होंडा एक्टिवा 125 के बाद लॉन्च की गई है, ये देश में कंपनी की पहली BS6 मोटरसाइकल है.

ये देश में कंपनी की पहली BS6 मोटरसाइकल है expand फोटो देखें
ये देश में कंपनी की पहली BS6 मोटरसाइकल है

होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर इंडिया ने नई होंडा SP 125 मोटरसाइकल लॉन्च की है जिसकी दिल्ली एक्सशोरूम कीमत 72,900 रुपए रखी गई है. होंडा की ये बाइक BS6 इंजन से लैस है और 1 अप्रैल 2019 से लागू होने वाले नए नियमों के हिसाब से बिल्कुल तैयार है. नई होंडा SP 125 भारत में कंपनी की दूसरी टू-व्हीलर है जो BS6 मानकों वाली होंडा एक्टिवा 125 के बाद लॉन्च की गई है, लेकिन ये देश में कंपनी की पहली BS6 मोटरसाइकल है. नई होंडा SP 125 में 124cc का फ्यूल-इंजैक्टेड इंजन दिया गया है और बाइक बहुत सारे नए फीचर्स के साथ लॉन्च की गई है. ये बाइक आकार में थेड़ी बड़ी होने के साथ पावर के मामले में भी दमदार हुई है.

नई होंडा CB शाइन SP BS6 में आईडल स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम, इंजन इन्हेबिटर जिससे साइड स्टैंड लगा होने पर चालक बाइक स्टार्ट ही ना कर सके और सायलेंट ACG स्टार्टर मोटर जैसे फीचर्स दिए गए हैं. बाइक में सैगमेंट का पहला इंजन स्टार्ट-स्टॉप स्विच दियया गया है. बाइक के साथ नया इंस्ट्रुमेंट पेनल दिया गया है जो ट्रिप मीटर्स, एवरेज फ्यूल एफिशिएंसी और फ्यूल एफिशिएंसी फिगर के साथ गियर पोज़िशन इंडिकेटर और सर्विस ड्यू इंडिकेटर के साथ आता है. बता दें कि होंडा CB शाइन ना सिर्फ भारत की, बल्की दुनियाभर में सबसे ज़्यादा बिकने वाली 125सीसी मोटरसाइकल है.

0 Comments

होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर इंडिया ने नई CB शाइन SP में 124cc का 4-स्ट्रोक SI इंजन लगाया है जो 7,500 rpm पर 10.7 bhp पावर और 6,000 rpm पर 10.9 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. बाइक का इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है और अब ये और ज़्यादा माइलेज देता है. बाइक के अगले हिस्से में टेलिस्कोपिक और पिछले हिस्से में हाईड्रोलिक सस्पेंशन लगाए गए हैं. होंडा CB शाइन SP बेहतर लुक वाले 18-इंच ब्लैक अलॉय व्हील्स के साथ आती है जिसका अगला व्हील 240mm डिस्क और पिछला हिस्सा 130mm ड्रम ब्रेक से लैस है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

Research on होंडासीबी शाइन एसपी

Be the first one to comment
Thanks for the comments.