लॉगिन

BSIV इंजन के साथ नया स्कूटर लॉन्च करेगी होंडा

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) जल्द ही 'भारत स्टेज-IV इमिशन मानकों' पर खरा उतरने वाले इंजन के साथ स्कूटर लॉन्च करेगी.  एचएमएसआई के अधिकारियों ने मीडिया को यह भी बताया है कि नए स्कूटर में ऑटो हैडलैंप की फीचर भी जोड़ी जाएगी.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित फ़रवरी 5, 2017

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) जल्द ही 'भारत स्टेज-IV इमिशन मानकों' पर खरा उतरने वाले इंजन के साथ स्कूटर लॉन्च करेगी.  एचएमएसआई के अधिकारियों ने मीडिया को यह भी बताया है कि नए स्कूटर में ऑटो हैडलैंप की फीचर भी जोड़ी जाएगी. दोनों आवश्यकताओं को पूरा करने वाला यह एचएमएसआई का पहला स्कूटर होगा. गौरतलब है कि सरकार ने सभी निर्माताओं को BSIV इमिशन नियमों को पूरा करने और ऑटो हैडलैंप की फीचर जोड़ने के लिए 31 मार्च, 2017 तक का समय दिया है. 

    एचएमएसआई के अधिकारियों ने स्कूटर के बारे में और अधिक जानकारी नहीं दी है. पर उन्होंने कहा है कि स्कूटर इस माह की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है. 

    होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के सेल्स एंड मार्केटिंग विभाग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट यदविंदर गुलेरिया ने कहा कि यह जल्द ही लॉन्च होगा. यह सरप्राइज होगा, लॉन्च होने का इंतजार कीजिए. 

    हाल ही में होंडा ने अपनी 125सीसी बाइक सीबी शाइन को अब बीएस-4 इंजन के साथ लॉन्च किया था. इसके इंजन में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किए गए हैं. इसकी पावर और टार्क पहले जैसा है.  बीएस-4 वाली नई सीबी शाइन की कीमत 60,467 हजार रुपये रखी गई है. ये बाइक तीन वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी.

    इस साल 31 मार्च तक कंपनी सभी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों को बीएस-4 इंजन के साथ बाजार में पेश कर देगी. 
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें