लॉगिन

जेनेवा मोटर शो 2018: होंडा ने पेश की फंकी अर्बन EV कॉन्सेप्ट, 2019 में आएगा प्रोडक्शन मॉडल!

जेनेवा मोटर शो 2018 में हर कंपनी इलैक्ट्रिक वाहनों की ओर अपना रूख कर चुकी है. होंडा ने भी इस मोटर शो में अर्बन EV कॉन्सेप्ट शोकेस की है जो कंपनी ने 2017 फ्रैंकफर्ट मोटर शो में भी शोकेस की थी. छोटे आकार की इस फंकी हैचबैक को कंपनी ने रेट्रो स्टाइल में बनाया है. टैप कर जानें कब लॉन्च होगी कार?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मार्च 8, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    जेनेवा मोटर शो 2018 में कॉन्सेप्ट कारों की भरमार है और हर कंपनी इलैक्ट्रिक वाहनों की ओर अपना रूख कर चुकी है. होंडा ने भी इस मोटर शो में अर्बन EV कॉन्सेप्ट शोकेस की है जो कंपनी ने 2017 फ्रैंकफर्ट मोटर शो में भी शोकेस की थी. छोटे आकार की इस फंकी हैचबैक को कंपनी ने रेट्रो स्टाइल में बनाया है और यह 19070-80 के दशक की हैचबैक कारों से प्रभावित है. होंडा ने कहा है कि इस कॉन्सेप्ट को बहुत समय बाद लॉन्च करने जैसा नहीं बनाया गया है और इसका प्रोडक्शन वर्ज़न जल्द आपके सामने होगा. अनुमान है कि होंडा अर्बन EV कॉन्सेप्ट का प्रोडक्शन वर्ज़न लगभग कॉन्सेप्ट जैसा ही होगा और इसके यूरोप में 2019 में किसी भी वक्त लॉन्च होने की उम्मीद है.

    ये भी पढ़ें : EESL कल जारी करेगी और 10,000 इलैक्ट्रिक कारों का टेंडर, सरकारी महकमों में बढ़ रही मांग
     
    होंडा ने जेनेवा मोटर शो 2018 में प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौके पर चौका लगाते हुए अर्बन EV कॉन्सेप्ट के प्रोडक्शन वर्ज़न की बुकिंग 2019 की शुरुआत में ओपन करने की बात भी कही. जेनेवा मोटर शो में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में होंडा मोटर यूरोप के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट फिलिप रॉस ने इस खबर की पुष्टि की है. फिलिप ने बताया कि, “इस शानदार कार के प्रोडक्शन वर्ज़न को 2019 के अंत तक यूरोप में पेश किया जाएगा. होंडा अर्बन EV कॉन्सेप्ट के सकारात्मक परिणाम को देखते हुए कंपनी 2019 की शुरुआत में इसकी प्री-बुकिंग भी शुरू कर दी जाएगी.” इसकी ग्रिल पर एक छोटी स्क्रीन दी गई है जो संदेश के साथ ही कार की बैटरी की भी जानकारी देगा.

    ये भी पढ़ें : जगुआर ने आधिकारिक रूप से हटाया इलैक्ट्रिक कार I-पेस से पर्दा, जानें कार की शुरुआती कीमत
     
    होंडा अर्बन EV कॉन्सेप्ट के केबिन को भी रेट्रो थीम पर बनाया गया है लेकिन इसका लेआउट बहुत ज़्यादा एडवांस किस्म का बनाया है. इसके डैशबोर्ड पर बड़े आकार का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया गया है और लगता है कि कार के डोर पैड पर डिस्प्ले होगा. इसका रियर व्यू मिरर रियल-टाइम कैमरा इमेजरी सपोर्ट करने वाला है. फिलहाल होंडा ने इस कार के पावर की कोई भी जानकारी मुहैया नहीं कराई है लेकिन हमारा मानना है कि यह EV प्लैटफॉर्म पर बनी कंपनी की इलैक्ट्रिक वर्ज़न हैचबैक होगी. इसमें हल्के वज़न वाली उच्च क्षमता बैटरी पैक लगाया जा सकता है जिसमें हीट मैनेजमेंट सिस्टम लैस होगा.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय होंडा मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें