भारत में नई बाइक और कारें

होंडा डब्ल्यूआर-वी का प्रोडक्शन भारत में शुरू, मार्च में होगी लॉन्च

फोटो देखें
होंडा डब्ल्यूआर-वी

खास बातें

  • होंडा डब्ल्यूआर-वी को होंडा जैज़ के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है
  • होंडा डब्ल्यूआर-वी का मुकाबला मारुति विटारा ब्रेजा और फोर्ड इकोस्पोर्ट से
  • होंडा डब्ल्यूआर-वी को मार्च तक भारत में लॉन्च किया जाएगा

होंडा की नई सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट- एसयूवी/क्रॉसओवर होंडा डब्ल्यूआर-वी का प्रोडक्शन भारत में शुरू कर दिया गया है। होंडा डब्ल्यूआर-वी को होंडा जैज़ की तर्ज पर तैयार किया गया है और उम्मीद है कि इसे मार्च तक भारतीय बाज़ार में लॉन्च कर दिया जाएगा। हाल ही में लीक हुई कुछ तस्वीरों के मुताबिक होंडा डब्ल्यूआर-वी का प्रोडक्शन कंपनी के तापूकारा (राजस्थान) स्थित प्लांट में शुरू किया जा चुका है। होंडा सिटी फेसलिफ्ट के बाद इस साल लॉन्च होने वाली होंडा डब्ल्यूआर-वी कंपनी की दूसरी कार होगी।

होंडा डब्ल्यूआर-वी
(होंडा डब्ल्यूआर-वी)

होंडा डब्ल्यूआर-वी

8.15 लाख * ऑन-रोड प्राइस (नई दिल्ली)
होंडा डब्ल्यूआर-वी

होंडा जैज़ और होंडा सिटी के प्लेटफॉर्म पर तैयार होंडा डब्ल्यूआर-वी 5-सीटर होगी। इस कार में टचस्क्रीन, रिवर्स पार्किंग सेंसर, रिवर्सिंग कैमरा, इनबिल्ट नेविगेशन जैसे कई अत्याधुनिक फीचर्स दिए जाएंगे। इसके अलावा कार के टॉप-एंड वेरिएंट में टचस्क्रीन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम, एप्पल कारप्ले/एंड्रॉयड ऑटो जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। होंडा डब्ल्यूआर-वी डे-टाइम रनिंग लाइट और 16-इंच डायमंड कट एलॉय व्हील लगा होगा। होंडा डब्ल्यूआर-वी का सीधा मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा, फोर्ड इकोस्पोर्ट, महिंद्रा टीयूवी300 और जल्द लॉन्च होने वाली ह्युंडई की नई सब-4 मीटर एसयूवी से होगा।

होंडा डब्ल्यूआर-वी-रियर
(होंडा डब्ल्यूआर-वी-रियर)

होंडा डब्ल्यूआर-वी में उसी इंजन का इस्तेमाल होगा जो होंडा जैज़ और होंडा सिटी को पावर देता है। ये कार 1.2-लीटर, 4-सिलिंडर पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीज़ल इंजन ऑप्शन के साथ आएगी। कार का पेट्रोल इंजन 87 बीएचपी का पावर और 110Nm का टॉर्क देगा वहीं, इसका डीज़ल इंजन 98 बीएचपी का पावर और 200Nm का टॉर्क देगा। कार में लगे डीज़ल इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और पेट्रोल इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स से लैस किया जाएगा।

होंडा डब्ल्यूआर-वी पिछले 2 साल के अंदर भारत में लॉन्च होने वाली दूसरी कार है। इससे पहले कंपनी ने 7-सीटर होंडा बीआर-वी को भारत में लॉन्च किया था।

0 Comments

फोटो साभार: Team-BHP.com

कम्पेयर होंडा डब्ल्यूआर-वी मौजूदा प्रतिद्वंदियों के साथ

Be the first one to comment
Thanks for the comments.