लॉगिन

सिर्फ 50 पैसा/किमी होगा इस मेड इन इंडिया कार पर खर्च, एक चार्ज में चलेगी 200 किलोमीटर

दिल्ली की स्टार्टअप कंपनी रिमान मोटर्स आने वाले 2 साल में कंपनी अपने 3 उत्पाद - टू-सीटर इलैक्ट्रिक कार, 6-सीटर इलैक्ट्रिक सिटी ट्रांसपोर्ट बस और 4-सीटर इलैक्ट्रिक कार के साथ बाज़ार में उतरेगी. 2 सीटर कार पर खर्च सिर्फ 50 पैसा/किमी है. टैप कर जानें कितनी कीमत पर घर ला सकते हैं ये इलैक्ट्रिक वाहन?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 4, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • RT90 में 4G कनैक्टिविटी वाला आईओटी प्लैटफॉर्म दिया जाएगा
  • एक बार फुल चार्ज करने पर कार 200km तक चलाई जा सकती है
  • डायरेक्ट करंट से चार्ज करने पर बैटरी 10 मिनट में चार्ज हो जाती है
दिल्ली की स्टार्टअप कंपनी रिमान मोटर्स एलएलपी एक टू-सीटर इलैक्ट्रिक कार पर काम कर रही है. मज़ेदार बात है कि इस बैटरी को कभी बदलने की ज़रूरत नहीं पड़ती और आरटी90 नाम की इस कार में 4जी कनैक्टेड आईओटी प्लैटफॉर्म दिया गया है. कंपनी की यह कार एक बार फुल चार्ज करने पर 200 किलोमीटर तक चलाई जा सकती है. डायरेक्ट करंट से चार्ज करने पर 10 मिनट में कार की बैटरी फुल चार्ज हो जाती है, वहीं अल्टरनेटिव करंट इस्तेमाल करने पर इसे फुल चार्ज होने में 1-2 घंटे का समय लगता है. रिमान मोटर्स दिल्ली एनसीआर की सोसाइटियों के भी अपने साथ जुड़ने और कॉलोनी के अंदर चार्जिंग स्टेशन खोलने का निवेदन करने वाली है.

ये भी पढ़ें : 2020 तक भारत में लॉन्च होगी मारुति की पहली इलैक्ट्रिक कार, टोयोटा के साथ हुआ करार
 
फिलहाल कंपनी इस कार को सड़कों पर टेस्ट कर रही है और हमारा मानना है कि इस कार को 2018 के मध्य तक लॉन्च किया जाएगा. आपके लिए भी यह कार फायदे का सौदा हो सकती है क्योंकि इसपर होने वाला खर्च सिर्फ 50 पैसा/किमी है. अगर आप इस कार पर मालिकाना हक चाहते हैं तो आपको 6-8 रुपए/किमी देना होगा और यह बिना किसी हिडन चार्ज और ज़ीरो डाउन पेमेंट के साथ होगा. अच्छे क्रेडिट स्कोर वाले लोग इस कार को अपना क्रेडिट कार्ड स्वाइप कराके सिर्फ 600 में घर लेकर जा सकते हैं और आईओटी से लैस इस कार की रोज़ाना कीमत चुका सकते हैं. इस कार को 4जी कनैक्टिविटी दी गई है जिससे कार को ट्रैक और मैनेज किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें : पेट्रोल-डीजल के बिना चलेगी वॉल्वो की नई जनरेशन वी40, जानें कितनी स्पेशल है कार
 
आने वाले 2 साल में कंपनी अपने 3 उत्पाद - टू-सीटर इलैक्ट्रिक कार, 6-सीटर इलैक्ट्रिक सिटी ट्रांसपोर्ट बस और 4-सीटर इलैक्ट्रिक कार के साथ बाज़ार में उतरेगी. इस बारे में रिमान मोटर्स के फाउंडर कैप्टन युवराज कपूर ने कहा कि, “हमारा मकसद एक सुरक्षित कार बनाना है जिसमें बाज़ार में उपलब्ध सभी तकनीकों का इस्तेमाल किया जाएगा.” जहां भारत सरकार इलैक्ट्रिक वाहनों पर ज़ोर देने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रही, वहीं बाज़ार में ऐसे मेक इन इंडिया स्टार्टअप को कितना सराहा जाएगा ये आने वाला समय बताएगा.
 
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें