भारत में नई बाइक और कारें

20 अक्टूबर को पेश की जाएगी हमर इलैक्ट्रिक SUV, चौंकाने वाले हैं ताकत के आंकड़े

language dropdown

Hummer EV: GMC हमर EV के साथ क्रैब मोड देने वाली है, कंपनी का दावा है कि इसके ज़रिए SUV की ऑफरोडिंग क्षमता बढ़ेगी. वीडियो में देखें कैसे काम करता है क्रैब मोड?

expand फोटो देखें
Hummer EV महज़ 3 सेकंड में ही 0-96 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है

GMC ने जब पिछले साल हमर इलैक्ट्रिक SUV के लॉन्च की पुष्टि की थी, तब खबरों में ये आईकॉनिक कार छा गई थी. इसे लेकर माहौल को और गर्म करने के लिए कंपनी ने हमर EV का टीज़र कुछ समय पहले जारी किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हमर इलैक्ट्रिक बेहद दमदार है और इसमें लगाई जाने वाली बैटरी इसे 1,000 बीएचपी पावर और 15,592 एनएम टॉर्क मुहैया कराती है, जी हां आपने सही पढ़ा है ये इतनी ही ताकत SUV को देगी जिससे ये पलक झपकते ही तेज़ रफ्तार पकड़ने लगेगी. ताज़ा खबर यह है कि GMC आखिरकार इस इलैक्ट्रिक SUV से पर्दा हटाने वाली है जो 20 अक्टूबर 2020 को होगा.

वीडियो में देखें कैसे काम करता है क्रैब मोड

GMC हमर EV के साथ क्रैब मोड देने वाली है और कंपनी का दावा है कि इसके ज़रिए SUV की ऑफरोडिंग क्षमता बढ़ेगी. इस ड्राइविंग मोड का इस्तेमाल करने पर कार को तिरछा चलाया जा सकता है जैसे कोई केकड़ा चलता है, इसके लिए SUV में अलग से फोर-व्हील स्टीयरिंग दी गई है. GMC का कहना है कि ये SUV खासतौर पर ऑफ-रोडिंग पसंद करने वालों के लिए बनाई गई है. नई GMC हमर EV को मई 2020 में पेश किया जाना था, लेकिन बाकी कई और वाहनों की तरह हमर EV के डेब्यू को भी टाल दिया गया है जिसकी एकमात्र वजह कोरोना महामारी है.

n61ogg98GMC का कहना है कि ये SUV खासतौर पर ऑफ-रोडिंग पसंद करने वालों के लिए बनाई गई है

हमर EV को दो प्रकार की बॉडी में लॉन्च किया जाएगा जिनमें पिक-अप और तीन पंक्ति वाली SUV शामिल हैं. ऑफ-रोडिंग के लिए मशहूर ब्रांड हमर इस सैगमेंट की आईकॉनिक ऑफरोड SUV है. ये इलैक्ट्रिक SUV महज़ 3 सेकंड में ही 0-96 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है जिसका मतलब है कई स्पोर्ट्स कारों से दमदार नई हमर होगी. हमर EV जनरल मोटर्स की ओर से पहला इलैक्ट्रिक ट्रक होगा जो इस आईकॉनिक ब्रांड के दूसरे युग में प्रवेश का सीधा संकेत है. GMC का कहना है कि नई और इलैक्ट्रिक हमर का ऑफरोड क्षमता के साथ कोई समझौता नहीं किया गया है और ये बूंद भर तेल नहीं पियेगी.

ये भी पढ़ें : अमेरिकी कंपनी लुसिड मोटर्स ने दिखाई 832 किलोमीटर रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार, सबसे तेज़ी से होती है चार्ज

vbdqqegGMC ने हमर इलैक्ट्रिक SUV का उत्पादन शुरू कर दिया है
0 Comments

बेहद पावरफुल ये SUV नुमा ट्र्क भले ही काफी आकर्षक लगता हो, लेकिन इंधन के मामले में ये काफी नकारात्कम परिणामों वाली है. कंपनी ने पहली जनरेशन हमर के साथ V8 पेट्रोल इंजन दिया जिसकी तस्वीर तेल पीने वाले इंजन के तौर पर बन गई. 2009 में GM ने हमर का उत्पादन बंद भी कर दिया जो कंपनी के दिवालिया होने की घोषणा के साथ हुआ. अब GM अगले चार साल में वाहनों को इलैक्ट्रिक बनाने के लिए 7.7 बिलियन डॉलर का निवेश करने वाली है जिसमें US आधारित प्लांट में बनाए जाने वाले सभी वाहनों को इलैक्ट्रिक अवतार में पेश करना शामिल है.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.