लॉगिन

हुस्क्वर्ना वेक्टर इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट से पर्दा हटा

Vektorr इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट से इस बात का अंदाजा मिलता है कि इसके मेड-इन-इंडिया प्रोडक्शन मॉडल से क्या उम्मीद की जानी चाहिए.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित मई 10, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    हुस्क्वर्ना ने अपने Vektorr इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट का खुलासा किया है, जिससे यह अंदाजा लग जाता है कि भविष्य में इलेक्ट्रिक स्कूटर कैसा दिखेगा. इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि, हुस्क्वर्ना वेक्टर बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर पर आधारित हो सकता है. Vektorr को कंपनी की बढ़ती EV रेंज के हिस्से के रूप में पेश किया जाएगा, जिसकी शुरुआत कुछ दिनों पहले ही E-Pilen के साथ हुई थी. Vektorr शहरी इस्तेमाल के लिए स्वीडिश ब्रांड की शुरुआत का प्रतीक है. Vektorr को एक जानी पहचानी हुस्वर्ना डिज़ाइन मिलती है, जिसमें एक गोल एलईडी हेडलाइट शामिल है जो Svartpilen और Vitpilen मॉडलों जैसी है.

    7st1qr14

    वेक्टर को चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तकनीक और बैटरी मिलने की उम्मीद है.

    कुल मिलाकर, बॉडीवर्क साफ सुथरा है, गोल किनारों और क्रीज के साथ पैनल बढ़िया दिखते हैं. एक तेज़ नुकीले पिछले हिस्से के साथ डिज़ाइन सरल है, फिर भी आकर्षक है. पीले सफेद और काले रंग का स्कूटर पर बढ़िया इस्तेमाल किया गया है. वेक्टर हालांकि, अभी भी एक कॉन्सेप्ट है, इसलिए डिज़ाइन और लंबी सीट उत्पादन मॉडल में शायद न दिखें. वेक्टर को मॉडल भारत में बजाज के प्लांट में बनाया जाएगा और 2022 में इसका आधिकारिक ख़ुलासा हो सकता है.

    यह भी पढ़ें: पुणे में बजाज के प्लांट में हुस्क्वर्ना स्वार्टपिलन 125 का उत्पादन शुरू हुआ

    1rn6j64k

    वेक्टर का उत्पादन मॉडल भारत में बजाज के प्लांट में बनाया जाएगा.       

    वेक्टर को चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तकनीक और बैटरी मिलने की उम्मीद है. हुस्कवर्ना के अनुसार, स्कूटर 4kW मोटर पर चलती है जो 45 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक जाती है. साथ ही दावा है कि कुल रेंज सीमा 95 किमी है. यदि यह वास्तव में चेतक पर आधारित होगा, तो टॉप स्पीड इससे अधिक हो सकती है, क्योंकि चेतक की टॉप स्पीड लगभग 65-70 किमी प्रति घंटा है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें