लॉगिन

हैदराबाद में जल्द आयोजित हो सकती है फॉर्मूला ई रेस

फॉर्मूला ई भविष्य में ई-प्रिक्स की मेजबानी की व्यवहार्यता की जांच करने के लिए हैदराबाद शहर और तेलंगाना राज्य के अधिकारियों के साथ काम करेगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 18, 2022

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    यह एक लंबा इंतजार रहा है लेकिन अब लगता है कि कम से कम एक भारतीय शहर भविष्य में फॉर्मूला ई विश्व चैंपियनशिप कैलेंडर में जगह बनाएगा. तेलंगाना राज्य और फॉर्मूला ई के बीच एक आशय पत्र (एलओआई) पर हस्ताक्षर किए गए हैं, जो ऐसा करने का वादा करता है. जबकि पूर्ण जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है, घोषणा में कहा गया है कि फॉर्मूला ई भविष्य में ई-प्री की मेजबानी की व्यवहार्यता की जांच करने के लिए शहर और राज्य के अधिकारियों के साथ काम करेगा.  

    undefined

    फॉर्मूला ई में महिंद्रा रेसिंग अकेली भारतीय टीम है जो शुरु से ही  चैंपियनशिप का हिस्सा रही है. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी इस घोषणा पर अपनी प्रतिक्रिया दी. एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, "हम फॉर्मूला ई में संस्थापक टीमों में से एक थे और एक लंबे समय से रुके हुए थे कि @MahindraRacing घरेलू मैदान पर रेस लगाए, भारतीय लोगों के सामने. उस सपने को साकार करने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाने के लिए @KTRTRS को धन्यवाद! हम इंतजार नहीं कर सकते."

    महिंद्रा एंड महिंद्रा के एमडी और सीईओ अनीश शाह ने कहा, “महिंद्रा रेसिंग भारत में फॉर्मूला ई का स्वागत करती है. एक संस्थापक सदस्य के रूप में, एक मेजबान देश होना हमारे लिए सौभाग्य की बात होगी. यह इलेक्ट्रिक मोबिलिटी क्रांति को एक बड़ा प्रोत्साहन देगा जो भारत में अपने चरम पर है."

    इलेक्ट्रिक वर्ल्ड चैंपियनशिप दुनिया के कुछ सबसे लोकप्रिय और ऐतिहासिक शहरों में आयोजित होती है, यह हैं मोनाको, न्यूयॉर्क, बर्लिन, पेरिस, जकार्ता, लंदन और बीजिंग. 7 सालों के दौरान, फॉर्मूला ई ने अब तक सड़कों पर 84  रेस पूरी की हैं. यदि अध्ययन सफल होता है, तो पहली बार हैदराबाद ई-प्रिक्स 2023 की शुरुआत में हो सकती है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें