लॉगिन

2018 ह्यूंदैई सेंट्रो की नई जनरेशन से कंपनी ने हटाया पर्दा, 23 अक्टूबर को लॉन्च होगी हैचबैक

ह्यूंदैई इंडिया ने एएच2 कोडनेम वाली इस हैचबैक की पहली झलक भारत के लोगों को दिखाई है जो दिखने में वाकई काफी बेहतर है. टैप कर जानें कितनी बदली सेंट्रो?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अक्तूबर 9, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई इंडिया ने लंबे समय तक इंतज़ार करवाने के बाद आखिरकार ग्राहकों के सामने अपनी आईकॉनिक ह्यूंदैई सेंट्रो की नई जनरेशन पेश कर दी है. कंपनी ने AH2 कोडनेम वाली इस हैचबैक की पहली झलक भारत के लोगों को दिखाई है जो दिखने में वाकई काफी बेहतर है. ब्रांड के भारत में 20 साल पूरे होने के मौके पर इस कार को दोबारा देश में पेश किया गया है और इस त्योहारों के सीज़न में ये कार यकीनन काफी गर्मी पैदा करेगी. नई जनरेशन सेंट्रो ह्यूंदैई के कार लाइन-अप से इऑन को रिप्लेस करेगी और कोरिया की इस ऑटोमेकर की भारत में एट्री लेवल कार भी बनने वाली है.
     
    car2g608
    नई जनरेशन सेंट्रो ह्यूंदैई के कार लाइन-अप से इऑन को रिप्लेस करेगी
     
    ह्यूंदैई इंडिया ने नई 2018 सेंट्रो को मॉडर्न स्टाइल और यह कार कास्केडिंग ग्रिल के साथ बेहतर लुक वाले स्वैप्टबैक हैडलैंप्स के साथ आई है. नई सेंट्रो 3610 mm लंबी है और कार के व्हीलबेस को भी बेहतर किया गया है. नई हैचबैक को पुरानी सेंट्रो के मुकाबले 45 mm ज़्यादा बड़ा बनाया गया है. कंपनी ने यह भी घोषणा की है कि कार के लिए बुकिंग 10 अक्टूबर 2018 यानी कल से शुरू कर जाएगी. नई सेंट्रो के लिए ऑनलाइन बुकिंग ली जाएंगी और पहले 50,000 ग्राहक 11,000 रुपए टोकन अमाउंट देकर इस कार को बुक कर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई ने सेल्फ ड्राइव शेयरिंग कार के लिए रेव से मिलाया हाथ, जानें क्या है इस साझेदारी में

    भारत में नई जनरेशन 2018 ह्यूंदैई सेंट्रो का मुकाबला मारुति सुज़ुकी सेलेरियो और वैगनआर के साथ टाटा टिआगो और रेनॉ क्विड 1.0 से होने वाला है. ह्यूंदैई ने नई सेंट्रो में 1.1-लीटर का 4-सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया है जो 68 bhp पावर और 99 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने कार के इंजन को 5-स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स से लैस किया है. बता दें कि भारत में ह्यूदैई नई जनरेशन की इस हैचबैक को 23 अक्टूबर को लॉन्च करने वाली है. कार के माइलेज की भी कंपनी ने जानकारी उपलब्ध कराई है और 1 लीटर पेट्रोल में इस कार को 20.3 किलामीटर चलाया जा सकता है.
     
    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें