लॉगिन

ह्यून्दे अल्कज़ार ने 12,000 बुकिंग का आंकड़ा पार किया

ह्यून्दे अल्कज़ार को आख़िरी 1000 बुकिंग सिर्फ पिछले 5 दिनों में मिली हैं. SUV ने पिछले हफ्ते ही 11,000 बुकिंग का आंकड़ा छुआ था.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जुलाई 29, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे अल्कज़ार भारत में कोरियाई कार निर्माता का सबसे नया लॉन्च है और हमारे बाज़ार में यह कंपनी की पांचवीं SUV है. बिक्री शुरू होने के एक महीने के भीतर ही इसे बाजार में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है और अब इसने 12,000 से बुकिंग का आंकडा़ पार कर लिया है. दिलचस्प बात यह है कि आखिरी 1,000 बुकिंग सिर्फ 5 दिनों में आई हैं. एसयूवी ने पिछले हफ्ते ही 11,000 बुकिंग का आंकड़ा छुआ था और बुकिंग शुरू होने के बाद केवल 10 दिनों में पहली 4,000 कारें बुक कर ली गईं थीं.

    vpd7lfbk

    कार की कुल बुकिंग का तकरीबन 60 प्रतिशत हिस्सा ज़्यादा महंगे 6 सीटों वाले मॉडल का है.

    कंपनी के मुताबिक बढ़ी हुई मांग को पूरा करने के लिए वह जल्द ही अल्कज़ार का उत्पादन बढ़ाने वाली है. अल्कज़ार 6 और 7-सीटों के विकल्प में आई है और कार की कुल बुकिंग का तकरीबन 60 प्रतिशत हिस्सा ज़्यादा महंगे 6 सीटों वाले मॉडल का है. एसयूवी के साथ पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन उपलब्ध हैं और कंपनी ने दोनो के साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प दिए हैं.

    यह भी पढ़ें: ह्यून्दे 2024 तक भारत में लॉन्च कर सकती है छोटी इलेक्ट्रिक कार

    कार के साथ ह्यून्दे इंडिया ने खूब सारे फीचर्स दिए हैं जिनमें 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ब्लूलिंक कनेक्टिविटी, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, ब्लाइंड व्यू मॉनिटर, बोस प्रिमियम साउंड सिस्टम और 64 रंगों वाली एंबिएंट लाइटिंग शामिल हैं. कार में कई ड्राइव मोड - कम्फर्ट, ईको, स्पोर्ट दिए गए हैं जिसके अलावा 3 ट्रैक्शन कंट्रोल मोड भी हैं जिनके नाम हैं स्नो, सैंड और मड. अल्कज़ार की भारत में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत रु 16.30 लाख है. एसयूवी असल में ह्यून्दे क्रेटा का तीन-पंक्ति वाला अवतार है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें