लॉगिन

ह्यून्दे अल्कज़ार के इंजन और कई फीचर्स का ख़ुलासा हुआ

ह्यून्दे अल्कज़ार कंपनी की नई एसयूवी है जो क्रेटा के प्लेटफॉर्म पर बनी है. आईए इसपर दिए गए इंजन विकल्पों के बारे में ज़्यादा जानता हैं.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित अप्रैल 8, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे इंडिया अपनी 7-सीटर एसयूवी अल्कज़ार को देश में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इससे पहले कंपनी ने कार के बारे में कुछ जानकारी साझा की है. जबकि कार के आयाम अभी भी कंपनी ने नही बताए हैं, हम अभी के लिए यह जानते हैं कि कार का व्हीलबेस क्रेटा से लंबा है. अलकाज़र 2760 मिमी के व्हीलबेस के साथ आई है जो क्रेटा से 150 मिमी ज़्यादा है. लेकिन इससे अहम है कि कौन से इंजन विकल्प कार पर उपलब्ध होंगे.

    6hcudk2g

    अलकाज़र 2760 मिमी के व्हीलबेस के साथ आई है जो क्रेटा से 150 मिमी ज़्यादा है.  

    अल्कज़ार पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों के साथ उपलब्ध होगी. पेट्रोल इंजन 2-लीटर यूनिट है जो 157 बीएचपी और 191 एनएम टार्क बनाता है. डीज़ल 1.5-लीटर का है जो 113 बीएचपी और 250 एनएम पीक टॉर्क बनाने में सक्षम है. दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किए जाएंगे. कार के सस्पेंशन सेटअप में भी कुछ बदलाव किए गए हैं. सामने हाइड्रोलिक रीबाउंड स्टॉपर दिए गए हैं जबकि पीछे बहतर बॉडी नियंत्रण में सुधार के लिए अपराइट शॉकर लगा है. ह्यून्दे ने यह भी कहा है कि अल्कज़ार 18 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आएगी.

    यह भी पढ़ें: 2021 ह्यून्दे अल्कज़ार 7-सीटर एसयूवी को एक अनोखे तरीके से दिखाया गया

    हालांकि हमें अभी तक केबिन के बारे में बहुत कुछ नहीं पता है, लेकिन हम जानते हैं कि अल्कज़ार में 3 रो की सीटें होंगी और कार में काले या भूरे रंग के कपड़े का इस्तेमाल होगा. तीन पंक्तियों को ऐसी वेंट्स मिलेंगे और आखिरी रो में झुकने वाली सीटें दी जाएंगी. इसके अलावा, कार के कैबिन में वेंटिलेटेड सीटें, पैनारमिक सनरूफ और 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर मिलेंगे. अल्काज़र अप्रैल में भारत में अपनी शुरुआत करेगी और कार की कीमतें मई में घोषित की जांएगी.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें