carandbike logo

ह्यून्दे अल्कज़ार के इंजन और कई फीचर्स का ख़ुलासा हुआ

language dropdown

ह्यून्दे अल्कज़ार कंपनी की नई एसयूवी है जो क्रेटा के प्लेटफॉर्म पर बनी है. आईए इसपर दिए गए इंजन विकल्पों के बारे में ज़्यादा जानता हैं.

ह्यून्दे अल्कज़ार को बाज़ार में मई 2021 में लॉन्च किया जाएगा. expand फोटो देखें
ह्यून्दे अल्कज़ार को बाज़ार में मई 2021 में लॉन्च किया जाएगा.

ह्यून्दे इंडिया अपनी 7-सीटर एसयूवी अल्कज़ार को देश में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इससे पहले कंपनी ने कार के बारे में कुछ जानकारी साझा की है. जबकि कार के आयाम अभी भी कंपनी ने नही बताए हैं, हम अभी के लिए यह जानते हैं कि कार का व्हीलबेस क्रेटा से लंबा है. अलकाज़र 2760 मिमी के व्हीलबेस के साथ आई है जो क्रेटा से 150 मिमी ज़्यादा है. लेकिन इससे अहम है कि कौन से इंजन विकल्प कार पर उपलब्ध होंगे.

6hcudk2g

अलकाज़र 2760 मिमी के व्हीलबेस के साथ आई है जो क्रेटा से 150 मिमी ज़्यादा है.  

अल्कज़ार पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजनों के साथ उपलब्ध होगी. पेट्रोल इंजन 2-लीटर यूनिट है जो 157 बीएचपी और 191 एनएम टार्क बनाता है. डीज़ल 1.5-लीटर का है जो 113 बीएचपी और 250 एनएम पीक टॉर्क बनाने में सक्षम है. दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किए जाएंगे. कार के सस्पेंशन सेटअप में भी कुछ बदलाव किए गए हैं. सामने हाइड्रोलिक रीबाउंड स्टॉपर दिए गए हैं जबकि पीछे बहतर बॉडी नियंत्रण में सुधार के लिए अपराइट शॉकर लगा है. ह्यून्दे ने यह भी कहा है कि अल्कज़ार 18 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आएगी.

यह भी पढ़ें: 2021 ह्यून्दे अल्कज़ार 7-सीटर एसयूवी को एक अनोखे तरीके से दिखाया गया

0 Comments

हालांकि हमें अभी तक केबिन के बारे में बहुत कुछ नहीं पता है, लेकिन हम जानते हैं कि अल्कज़ार में 3 रो की सीटें होंगी और कार में काले या भूरे रंग के कपड़े का इस्तेमाल होगा. तीन पंक्तियों को ऐसी वेंट्स मिलेंगे और आखिरी रो में झुकने वाली सीटें दी जाएंगी. इसके अलावा, कार के कैबिन में वेंटिलेटेड सीटें, पैनारमिक सनरूफ और 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर मिलेंगे. अल्काज़र अप्रैल में भारत में अपनी शुरुआत करेगी और कार की कीमतें मई में घोषित की जांएगी.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.