लॉगिन

ह्यूंदैई जनवरी 2020 से वाहनों की कीमतों में करेगी इज़ाफा, ये कंपनियां भी बढ़ाएंगी दाम

साउथ कोरिया की कार निर्माता ह्यूंदैई मोटर इंडिया ने ऐलान किया है कि जनवरी 2020 से कंपनी की सभी कारों की कीमतों में इज़ाफा किया जाएगा. पढ़ें पूरी खबर...
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

1 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित दिसंबर 12, 2019

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    साउथ कोरिया की कार निर्माता कंपनी ह्यूंदैई मोटर इंडिया ने ऐलान किया है कि जनवरी 2020 से कंपनी की सभी कारों की कीमतों में इज़ाफा किया जाएगा. नए साल में वाहनों की कीमतें बढ़ाने वाली ह्यूंदैई इंडिया पहली कंपनी नहीं है, इससे पहले मारुति सुज़ुकी, किआ, निसान और मर्सडीज़-बैंज़ के साथ हीरो मोटोकॉर्प नए साल में अपने वाहनों की कीमत बढ़ाने का ऐलान कर चुकी हैं. ह्यूंदैई ने अबतक ये खुलासा नहीं किया है कि किन कारों की कीमतों में कितनी बढ़ोतरी होगी लेकिन कंपनी ने ये ज़रूर बताया कि लागत और पुर्ज़ों की कीमत बढ़ने पर दाम बढ़ाए गए हैं.

    ह्यूंदैई इंडिया मॉडल के हिसाब कार की कीमतें बढ़ाएगी और इसमें इंधन का प्रकार भी प्रभावकारी पहलू होगा. मारुति सुज़ुकी से लेकर किआ और निसान से लेकर मर्सडीज़ ने कीमतों में इज़ाफे को लेकर सवाल किए जाने पर इसकी वजह के बारे में अबतक कुछ नहीं कहा है. हालांकि हीरो मोटोकॉर्प ने कहा है कि कीमतों में इज़ाफा 2,000 रुपए तक किया जाएगा.

    ये भी पढ़ें : डुअल-टिप एग्ज़्हॉस्ट के साथ दिखी नई जनरेशन ह्यूंदैई क्रेटा, ऑटो एक्सपो में होगी लॉन्च

    जहां अबतक इन कंपनियों ने वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा की है, वहीं बाकी कार निर्माता कंपनियां भी जल्द ही अपनी पूरी रेन्ज की कीमतों में इज़ाफे का ऐलान करने वाली हैं. इसके अलावा 1 अप्रैल 2020 से लागू किए जाने वाले भारत स्टेज-VI नियमों को देखते हुए भी कार निर्माता कंपनियां अपने वाहनों के दाम बढ़ा रही हैं. टाटा मोटर्स भी जनवरी 2020 से अपने वाहनों की कीमत बढ़ाएगी और इन कारों की कीमत 10,000-15,000 रुपए तक बढ़ाए जाएंगी जो BS6 वाहन होंगे.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें