लॉगिन

ह्यूंदैई ने शुरू की ऑरा सबकॉम्पैक्ट सेडान की बुकिंग्स, जनवरी 2020 में होगी लॉन्च

ग्राहक 10,000 रुपए टोकन अमाउंट के साथ ऑनलाइन या अपनी नज़दीकी डीलरशिप पर जाकर ह्यूंदैई ऑरा बुक कर सकते हैं. जानें कितनी खास है ह्यूंदैई की नई ऑरा?
Calendar-icon

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 3, 2020

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यूंदैई इंडिया ने दिसंबर 2019 में ऑरा सबकॉम्पैक्ट सेडान से पर्दा हटाया है और अब कंपनी ने इस कार की बुकिंग्स शुरू करने का ऐलान कर दिया है. ग्राहक 10,000 रुपए टोकन अमाउंट के साथ ऑनलाइन या अपनी नज़दीकी डीलरशिप पर जाकर ह्यूंदैई ऑरा बुक कर सकते हैं. कंपनी के कार लाइन-अप में नई ऑरा ह्यूंदैई ऐक्सेंट की जगह लेगी और कंपनी ने इसे खूब सारे फीचर्स से लैस किया है. ऑरा 2 पेट्रोल और 1 डीजल इंजन में उपलब्ध कराई गई है जो BS6 मानकों के उपयुक्त हैं. दिखने में ह्यूंदैई ऑरा बहुत कुछ ग्रैंड i10 निऑस जैसी है, लेकेन इनमें बड़ा अंतर ट्विन बुमेरेंग LED DRLs हैं जो बहुत सफाई से कार की अगली ग्रिल में लगाए गए हैं.

    b6e5veq8नई ऑरा सबकॉम्पैक्ट सेडान में एलईडी टेललैंप्स का इस्तेमाल किया गया है

    ह्यूंदैई ऑरा की साइड प्रोफाइल कूप स्टाइल की है और कार को स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें सॉलिट व्हील आर्क्स लगाए गए हैं जो दो कैरेक्टर लाइन्स से मिलकर बना है. कार के पिछले हिस्से में बड़े बदलाव किए गए हैं. नई ऑरा सबकॉम्पैक्ट सेडान एलईडी टेललैंप्स का इस्तेमाल किया गया है जो काफी स्टाइलिश 3-डायमेंशनल आउटर लेंस के साथ आते हैं. इसके अलावा क्रोम स्ट्रिप को ट्रंक लिड गार्निश और ग्लॉसी ब्लैक रैप दिया गया है जो ग्लोबल लेवल पर बेची जाने वाली कई ह्यूंदैई कारों में देखा गया है. हालांकि ये ऑरा सेडान के लुक्स में चांर चांद नहीं लगा पाया है.

    ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई वेन्यू को अबतक मिल चुकी 1 लाख से ज़्यादा बुकिंग्स, टॉप मॉडल की भारी डिमांड

    ह्यूंदैई इंडिया ने ऑरा के साथ दो पेट्राल और एक डीजल इंजन दिया है जो BS6 मानकों वाले हैं. इनमें 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन है जो 82 bhp पावर और 114 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है, ये इंजन 5-स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स में उपलब्ध कराया गया है. इसके बाद ज़्यादा दमदार 1 लीटर टर्बो इंजन लगाया है जो 99 bhp पावर और 172 Nm पीक टॉर्क वाला है जिसे सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है. ह्यूंदैई ऑरा में 1.2-लीटर का डीजल इंजन भी दिया है जो 74 bhp पावर और 190 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है और कंपनी ने इसे 5-स्पीड मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स दिया है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें