लॉगिन

2022 ह्यून्दे क्रेटा फेसलिफ्ट ने वैश्विक शुरुआत की, मिले पहले से ज़्यादा फीचर

कॉम्पैक्ट एसयूवी का अपडेटेड वर्जन इंडोनेशिया में बनने वाली पहली ह्यून्दे कार होगी, और यह भारी बदलावों और कई नए फीचर्स के साथ आई है.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित नवंबर 11, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे ने 2022 क्रेटा फेसलिफ्ट को 2021 GIIAS (गाइकिंडो इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो शो) में दुनिया के सामने पेश किया है. ह्यून्दे कभी अपनी नई कारों की डिज़ाइन को लेकर निराश नहीं करती है और 2022 क्रेटा ने भी हमें हैरान कर दिया है. नई क्रेटा भारी मात्रा में विदेशी बाज़ार में बिकने वाली टसॉन से प्रेरित है और इसे दमदार नई ग्रिल के साथ लगे इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल के आलावा नए हैडलैंप्स और बदली हुई टेललाइट्स दी गए हैं. मौजूदा क्रेटा से तुलना करें तो नया मॉडल लगभग पूरी तरह अलग है और दिखने में बहुत आकर्षक भी.

    cb9l932o

    नई क्रेटा आधुनिक ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम यानी एडीएएस फीचर्स के साथ आई है.

    कैबिन बहुत कुछ ह्यून्दे इंडिया की मौजूदा क्रेटा एसयूवी जैसा ही है लेकिन अब नई क्रेटा में फ़ुल डिजिटल इन्स्ट्रमेंट क्लस्टर मिलेगा जो ह्यून्दे आल्कज़ार से प्रेरित है. इंफोटेनमेंट सिस्टम हाउसिंग का डिज़ाइन भी बदला गया है और अब आपको टचस्क्रीन डिस्प्ले के दोनों ओर बटन और डायल मिलते हैं.

    तकनीकी रूप से भी हमें कार में कोई बदलाव होता नज़र नहीं आ रहा है, और अनुमान है कि नई क्रेटा फेसलिफ्ट में पहले वाले इंजन विकल्प मिलेंगे. इन इंजन विकल्पों में 1.4-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल, 1.5-लीटर चार-सिलेंडर नेचुरली ऐस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर डीज़ल इंजन शामिल हैं.

    ceujqjmsनई क्रेटा के आगे और पीछे से बड़े बदलावों के साथ देखी जा सकती है.

    ये भी पढ़ें :नई मारुति सुजुकी सेलेरियो की लॉन्च की तारीख़ का ख़ुलासा हुआ

    नई क्रेटा के साथ आधुनिक ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम यानी एडीएएस फीचर्स भी दिए गए हैं. इनमें ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग और क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट के अलावा अन्य कई फीचर्स शामिल हैं. क्रेटा फेसलिफ्ट भारत में अगले साल लॉन्च की जाएगी. नए मॉडल के लॉन्च के समय इसके साथ कई नए फीचर्स के साथ कीमतों में भी इज़ाफा किया जा सकता है.

    Calendar-icon

    Last Updated on November 11, 2021


    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें