भारत में नई बाइक और कारें

ह्यून्दे क्रेटा एसयूवी ने देश में 5 लाख बिक्री का आंकड़ा पार किया, लगे पूरे 5 साल

language dropdown

कंपनी ने कार को देश में पहली बार 2015 में लॉन्च किया था और मार्च 2020 में एसयूवी की एक नई जनरेशन बाज़ार में आई थी.

expand फोटो देखें
जुलाई के महीने में एक बार फिर क्रेटा देश की सबसे ज़्यादा बिकने वाली एसयूवी बनी

ह्यून्दे की लोकप्रिय एसयूवी क्रेटा ने अपने भारतीय सफर में एक एहम मुकाम हासिल कर लिया है. अपने लॉन्च के 5 सालों में ही कंपनी कार की 5 लाख युनिट देश में बेचने में कामयाब हो गई है. कोरोवायरस के कारण लगे लॉकडाउन के खुलने के बाद से क्रेटा लगातार देश की सबसे ज़्यादा बिकने वाली एसयूवी बनी हुई है. जुलाई के महीने में भी 11,549 ग्राहकों ने क्रेटा को अपनी पहली पसंद बनाया. यह आंकड़ा किआ मोटर्स की सेल्टोस एसयूवी से कहीं ज़्यादा था.

5tve6ivo

नई जनरेशन क्रेटा को अब तक 65,000 हज़ार से ज़्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं

ह्यून्दे  मोटर इंडिया के सेल्स, मार्कटिंग और सर्विस के डायरेक्टर तरुण गर्ग ने कहा, "5 लाख बिक्री के आंकड़े के साथ क्रेटा ने उद्योग में तक एक और बेंचमार्क स्थापित किया है, जिसने इसे एसयूवी सेगमेंट में सबसे ऊपर रखा है. ह्यून्दे मोटर इंडिया में हम ग्राहकों के लिए सेगमेंट में सबसे बढ़िया फीचर और तकनीकी रूप से बहतरीन कारों से लैस पोर्टफोलियो को लगातार मजबूत कर रहे हैं."

यह भी पढ़ें: 2020 ह्यून्दे क्रेटा बनाम किआ सेल्टोसः जानें किस SUV ने जीता ये मुकाबला

e17j0ukk

यह ध्यान में रखने वाली बात है कि ये क्रेटा के लिए थोक आंकड़े हैं न कि खुदरा

0 Comments

हालांकि यह ध्यान में रखने वाली बात है कि ये क्रेटा के लिए थोक आंकड़े हैं न कि खुदरा. लॉकडाउन को देखते हुए कई डीलर जून तक चालू नहीं हो पाए थे, इसका मतलब है कि रिटेल नंबर काफी कम होने की संभावना है. फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) द्वारा जुलाई 2020 के लिए जारी किए गए बिक्री के आंकड़ों से यह संकेत मिला है. FADA के हिसाब से डीलरशिप पर कारों की कमी चल रही है और लॉकडाउन के बाद गति हल्के हल्के ही बढ़ रही है. मिसाल का तौर पर ह्यून्दे इंडिया ने जुलाई में 41,300 कारों को बेचा, जबकि डीलरों ने कंपनी की 29,413 कारें ही रेजिस्टर कराईं, यानि 40.41 प्रतिशत कम.

लेटेस्ट न्यूज़

Be the first one to comment
Thanks for the comments.