लॉगिन

2018 ह्यूंदैई क्रेटा फेसलिफ्ट ने हासिल की 14,000 से ज़्यादा बुकिंग, 70,000 लोगों ने दिखाई दिलचस्पी

ह्यूंदैई ने पसंदीदा SUV क्रेटा को 2018 फेसलिफ्ट मॉडल में हाल ही में लॉन्च किया है. टैप कर जानें किन बदलावों के साथ लॉन्च हुई 2018 क्रेट फेसलिफ्ट?
Calendar-icon

द्वारा अंशुमन साकल्ले

clock-icon

4 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 4, 2018

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

  • ह्यूंदैई क्रेटा पेट्रोल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 9.43 लाख रुपए रखी गई है
  • नई क्रेटा फेसलिफ्ट के डीजल मॉडल की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपए है
  • ह्यूंदैई इंडिया ने नई क्रेटा फेसलिफ्ट में सनरूफ और वायरलेस चार्जिंग दी है
ह्यूंदैई ने भारत में अपनी पसंदीदा SUV क्रेटा को 2018 फेसलिफ्ट मॉडल में हाल ही में लॉन्च किया है और कंपनी ने इस कार की सफलता गिनना शुरू भी की दिया है. लॉन्च के कुछ दिनों में ही ह्यूंदैई क्रेटा फेसलिफ्ट के लिए कंपनी ने 14,000 से ज़्यादा बुकिंग हासिल कर ली हैं और लगभग 70 हज़ार लोगों ने इस SUV को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है. ह्यूंदैई की ये कॉम्पैक्ट SUV के पहले से ही पूरे विश्व में 4 लाख से ज़्यादा ग्राहक हैं, ऐसे में कंपनी ने इस SUV को कई सारे बदलावों के साथ दोबारा लॉन्च किया है जो ग्राहकों को काफी आकर्षित करने वाली है. इस मौके पर ह्यूंदैई मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ वाय के कू ने कहा कि, "हम अपने ग्राहकों का शुक्रिया अदा करना खहते हैं जिन्होंने क्रेटा के 2018 मॉडल को इतना प्यार दिया. एक मॉडर्न प्रिमियम ब्रांड के रूप में ह्यूंदैई आगे भी ग्राहकों को ऐसे ही वाहन उपलब्ध कराएगी."
 
hyundai creta facelift review
70 हज़ार लोगों ने SUV को खरीदने में दिलचस्पी दिखाई है
 
क्रेटा की दिल्ली में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 9.43 लाख रुपए रखी गई है. कार के पेट्रोल वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 9.43 लाख रुपए से शुरू होकर 13.59 लाख रुपए तक जाती है, वहीं कॉम्पैक्ट SUV ह्यूंदैई क्रेटा के डीजल वेरिएंट की शुरुआती कीमत 9.99 लाख रुपए है जो डीजल टॉप मॉडल के लिए 15.03 लाख रुपए तक जाती है. ह्यूंदैई ने छोटे आकार की इस SUV के पेट्रोल इंजन को मैन्युअल के साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ लॉन्च किया है, वहीं कार के डीजल वेरिएंट में सिर्फ मैन्युअल गियरबॉक्स उपलब्ध कराया गया है. भारत में नई ह्यूंदैई क्रेटा फेसलिफ्ट का मुकाबला महिंद्रा स्कॉर्पियो, रेनॉ कैप्टर, रेनॉ डस्टर और निसान टेरेनो जैसी कारों से होने वाला है. इसके साथ ही यह कॉम्पैक्ट SUV जल्द लॉन्च होने वाली मारुति सुज़ुकी ग्रैंड विटारा और जीप की SUV रेनेगेड से भी मुकाबले के लिए तैयार है.
 
hyundai creta facelift  cabin
डैशबोर्ड में भी कई बड़े बदलाव किए गए हैं जिनमें बड़ा 7-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है
 
ह्यूंदैई इंडिया ने 2018 क्रेटा फेसलिफ्ट के एक्सटीरियर को नई डिज़ाइन और स्टाइल दिया है. नई क्रेटा में नई सिग्नेचर कास्केडिंग ग्रिल लगाई है जिसकी बॉर्डर क्रोम की है, नए प्रोजैक्टर हैडलैंप्स के साथ LED पेज़िशन लाइट्स और नए अगले बंपर के साथ नई डिज़ाइन के फॉगलैंप्स और LED डेटाइम रनिंग लैंप्स लगाए गए हैं. 2018 क्रेटा फेसलिफ्ट के टॉप मॉडल को पैशन ऑरेंज और मरीना ब्ल्यू कलर स्कीम में पेश किया जाएगा. कंपनी ने कार में 17-इंच के डुअल टोन डायमंड कट अलॉय व्हील्स लगाए हैं और इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल वाले नए OVRMs लगए गए हैं. कार के डैशबोर्ड में भी कई बड़े बदलाव किए गए हैं जिनमें बड़ा 7-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम दिया गया है जो ऑडियो नेविगेशन से लैस है. इसके साथ ही कार में एप्पल कार प्ले, एंड्रॉइड ऑटो और मिरर लिंक के साथ कई कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : ह्यूंदैई 2018 क्रेटा फेसलिफ्ट रिव्यूः दमदार इंजन और हाईटेक फीचर्स बनाते हैं SUV को खास
 
2018 ह्यूंदैई क्रेटा फेसलिफ्ट में इलैक्ट्रिक सनरूफ के साथ पुश-बटन स्टार्ट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, डिजिटल क्लॉक और ऐसे कई फीचर्स दिए हैं. सेफ्टी की बात करें तो SUV के साथ स्टैंडर्ड मॉडल में एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम दिया है और कार के टॉप मॉडल के साथ 6 एयरबैग्स दिए गए हैं. 2018 क्रेटा में इलैक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट, रियर पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा, स्टैटिक बेंडिंग लाइट्स और आईसोफिक्स बच्चों के लिए सीट की जगह जैसे कई फीचर्स दिए गए हैं. कंपनी ने नई क्रेटा के कोई भी तकनीकी बदलाव नहीं किया है और कार 1.4-लीटर डीजल, 1.6-लीटर पेट्रोल और 1.6-लीटर डीजल टॉप वेरिएंट के साथ उपलब्ध है. जहां SUV के साथ पहले सिर्फ 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया जा रहा था, अब कंपनी नई क्रेटा के डीजल-पेट्रोल दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है. ह्यूंदैई क्रेटा E, E+, S, SX, SX डुअल और टॉप मॉडल SX (O) जैसे 6 वेरिएंट्स में उपलब्ध कराया है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

पुरानी कारों पर शानदार डील

सभी यूज़्ड कार देखें

ह्युंडई क्रेटा पर अधिक शोध

लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

अपकमिंग कार्स

अपकमिंग बाइक्स

और ज्यादा खोजें