carandbike logo

ह्यूंदैई क्रेटा एसयूवी बनी भारतीय बाज़ार में सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार

language dropdown

क्रेटा घरेलू मासिक कार बिक्री में शीर्ष स्थान पर आने वाली एक दशक से अधिक समय में पहली गैर-मारुति सुज़ुकी कार बन गई है.

इस साल मार्च में हुए लॉन्च के बाद से एसयूवी को करीब 25,000 बुकिंग मिल चुकी हैं expand फोटो देखें
इस साल मार्च में हुए लॉन्च के बाद से एसयूवी को करीब 25,000 बुकिंग मिल चुकी हैं

कोरोनावायरस महामारी ने यह सुनिश्चित किया है कि 2020 भारतीय ऑटोमोबाइल जगत के लिए मुश्किल वर्ष रहा है. पहले देश भर में लगे लॉकडाउन का मतलब था कि अप्रैल के महीने में कोई कार नहीं बेची गई, और जब मई में बिक्री फिर से शुरू हुई, तो यह एक और आश्चर्य की बात ले कर आई. मासिक बिक्री की बात करें भारतीय घरेलू कार बाजार में सबसे ऊपर का पायदान एक नई कार को मिला है. मई के दौरान ह्यूंदैई क्रेटा की 3,212 इकाइयां बेची गईं, जो किसी भी और कार से ज़्यादा है.

mg7m76ho

मई में घरेलू बाजार में बिकने वाली ह्यूंदैई की कुल कारों का लगभग आधा हिस्सा क्रेटा के पास था.

SUV को मिले इस ख़िताब के लिए लॉकडाउन से पहले मिली बुकिंग को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है जिसे अब बिक्री में बदल दिया गया है. मार्च में लॉकडाउन शुरू होने से ठीक पहले लॉन्च की गई क्रेटा का मई में घरेलू बाजार में ह्यूंदैई की बिकने वाली कुल कारों (6,883) का लगभग आधा हिस्सा था. हालांकि, यह अभी भी 13,865 कारों से आधे से भी कम है जो मारुति सुजुकी ने इसी दौरान बेचीं.

यह भी पढ़ें: कार बिक्री मई 2020: ह्यूंदैई ने 12,583 का आंकड़ा छुआ, दिखी बड़ी गिरावट

dhl2agl8

मई में मारुति सुज़ुकी 13,685 कारें बेचकर देश में सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली कंपनी बनी रही.

0 Comments

मई 2020 के लिए बेस्टसेलर सूची में अभी भी कुछ और आश्चर्य की बात है. आप दूसरी पायदान पर मारुति सु़ज़ुकी से एक सस्ती कार की होने की उम्मीद कर रहे होंगे, लेकिन यहां एर्टिगा एमपीवी ने 2,353 की कुल बिक्री के साथ बाज़ी मार ली. इसके बाद नंबर आया Maruti Suzuki Dzire, Mahindra Bolero और Maruti Suzuki Eeco का जो तीसरे, चौथे और पांचवे स्थान पर रहीं. हांलाकि जैसे-जैसे देश भर में अधिक शोरूम खुलते हैं और बिक्री बढ़ती हैं, तो जून में हालात फिर से बदल सकते है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.