लॉगिन

ह्यून्दे क्रेटा SX एग्जिक्यूटिव वेरिएंट लॉन्च के लिए तैयार, लीक हुई जानकारी

नए वेरिएंट की जगह एस और SX वेरिएंट के बीच की होगी और इसमें 1.5-लीटर नेचुरली ऐस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो-डीज़ल इंजन मिलेगा.
loader

द्वारा कारएंडबाइक टीम

clock-icon

2 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जून 15, 2021

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ह्यून्दे मोटर इंडिया अपनी प्रचलित एसयूवी क्रेटा का नया मिड-लेवल वेरिएंट SX एग्जिक्यूटिव लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. नए वेरिएंट की जगह एस और SX वेरिएंट के बीच की होगी और कंपनी इस मॉडल में 1.5-लीटर नेचुरली ऐस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5-लीटर टर्बो-डीज़ल इंजन देने वाली है. लीक हुए कागजात में सामने आया है कि नए मॉडल की कीमत ह्यून्दे क्रेटा SX वेरिएंट के मुकाबले लगभग रु 80,000 कम होगी. ह्यून्दे इंडिया एस और SX वेरिएंट्स के बीच की जगह भरने के लिए यह नया मॉडल लॉन्च करने वाली है.

    nvjoheogकंपनी की एक प्रेज़ेंटेशन के समय की एक फोटो लीक हो गई है

    ह्यून्दे क्रेटा SX एग्जिक्यूटिव वेरिएंट में जो फीचर्स नहीं दिए गए हैं उनमें 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ ब्लूलिंक, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो शामिल हैं. इस वेरिएंट में अर्किमीस म्यूज़िक सिस्टम भी नहीं मिलेगा और डैशबोर्ड पर इसकी जगह खाली होगी. SX एग्जिक्यूटिव में नहीं मिले बाकी फीचर्स में वॉइस रिकोगनिशन, क्रोम डोर हैंडल और रियर व्यू मॉनिटर शामिल हैं. ह्यून्दे इंडिया ने क्रेटा के SX एग्जिक्यूटिव वेरिएंट में जो फीचर्स दिए हैं उनमें स्टीयरिंग पर मिले कंट्रोल, शार्क फिन एंटीना, यूएसबी पोर्ट और ब्लूटूथ माइक शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें : ISOFIX सीट माउंट्स के साथ 5 सबकॉम्पैक्ट SUV, कीमत ₹ 12 लाख से कम

    ह्यून्दे क्रेटा एसयूवी के साथ संभवतः बहुत जल्द बदले हुए और नए फीचर्स पेश किए जाएंगे. कंपनी की एक प्रेज़ेंटेशन के समय की एक फोटो लीक हो गई है जिसके अनुसार ह्यून्दे क्रेटा के सभी अहम वेरिएंट्स के साथ बदले हुए फीचर्स देने के लिए कंपनी तैयार है. कुछ मॉडल कम फीचर्स के साथ भी पेश किए जाएंगे और कुछ मॉडल पहले से ज़्यादा फीचर्स के साथ लॉन्च किए जाने वाले हैं. ह्यून्दे भारत में 18 जून 2021 को तीन पंक्ति वाली नई अल्कज़ार एसयूवी लॉन्च करने वाली है जो असल में ह्यून्दे क्रेटा का 6 और 7-सीटर अवतार होगा.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    ह्युंडई क्रेटा पर अधिक शोध

    लोकप्रिय ह्युंडई मॉडल्स

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें