लॉगिन

ह्यून्दे ग्रांड i10 निऑस फेसलिफ्ट भारत में हुई लॉन्च, कीमत Rs. 5.68 लाख से शुरू

नई ग्रांड i10 निऑस पेट्रोल और सीएनजी इंजन विकल्पों के साथ 4 वेरिएंट में उपलब्ध है.
Calendar-icon

द्वारा ऋषभ परमार

clock-icon

3 मिनट पढ़े

Calendar-icon

प्रकाशित जनवरी 20, 2023

हमें फॉलो करें

google-news-iconWhatsapp-icon
Story

हाइलाइट्स

    ऑटो एक्सपो 2023 से पहले बुकिंग शुरू करने के बाद, ह्यून्दे ने अब फेसलिफ़्टेड ग्रांड आई10 निऑस को ₹5.68 लाख की शुरुआती (एक्स-शोरूम) कीमत पर लॉन्च कर दिया है. नई निऑस को बाहरी स्टाइलिंग बदलाव, कैबिन में बदलाव के साथ अधिक बेहतर इंजन लाइन-अप मिलता है. खरीदारों के पास मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ पहले की तरह सीएनजी इंजन का विकल्प भी होगा. हैचबैक कुल 4 वेरिएंट्स- एरा  मैग्ना, स्पोर्ट्ज़ और एस्टा में उपलब्ध है.
    
    वैरिएंट के अनुसार कीमतें:
    
    वैरिएंट ऐरा मैग्ना स्पोर्ट्ज़ ऐस्टा
    1.2 पेट्रोल मैनुअल ₹5.68 लाख ₹6.61 लाख ₹7.20 लाख ₹7.93 लाख
    1.2 पेट्रोल ऑटोमेटिक --- ₹7.23 लाख ₹ 7.74 लाख ₹8.46 लाख
    1.2 सीएनजी मैनुअल --- ₹7.56 लाख ₹ 8.11 लाख ---

    ,यह भी पढ़ें: 2023 ह्यून्दे ग्रांड i10 निऑस फेसलिफ्ट के भारत में लॉन्च तारीख का खुलासा हुआ

     

    Hyundai

    बदलावों की बात करें तो निऑस को फिर से डिज़ाइन किए गए एलईडी डीआरएल के साथ एक बड़ी अधिक चाौकोर ग्रिल मिलती है. सबसे महंगे मॉडल में नए डिजाइन के अलॉय व्हील भी मिलते हैं, जबकि पिछले हिस्से में टेल लैंप और डिजाइन को बदला गया है और रियर लाइट क्लस्टर को जोड़ने वाले लाइटबार को जोड़ने वाली नई स्ट्रिप मिलती है.

    Hyundai

    कैबिन के अंदर बदलाव में कुछ अतिरिक्त फीचर्स और नए सीट फैब्रिक्स के साथ अधिक सामान्य एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर स्विच शामिल है. खरीदारों को डुअल-टोन ग्रे या ऑल-ब्लैक कैबिन फिनिश की पेशकश की जाती है, जिसमें महंगे वाले मॉडल में लाल या हरे रंग की हाइलाइट्स की पेशकश की गई है.

    निऑस फेसलिफ्ट में पहले उपलब्ध 1.0-लीटर T-GDi टर्बो-पेट्रोल इंजन नहीं है. सभी वैरिएंट परिचित 1.2-लीटर नैचुरिली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ पेश किए जाते हैं जो 82 बीएचपी ताकत और 113.8 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करते हैं. इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. मैग्ना वैरिएंट को 5-स्पीड एएमटी यूनिट का विकल्प मिलता है जबकि मैग्ना और स्पोर्ट्ज़ को फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ भी पेश किया जा सकता है. निऑस सीएनजी में भी 1.2-लीटर इंजन दिया गया है, लेकिन सीएनजी पर यह 68 बीएचपी और 95.2 एनएम टॉर्क विकसित करती है. निऑस सीएनजी केवल मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है. ह्यून्दे का कहना है कि दोनों इंजन विकल्प E20 तैयार हैं - यानी 20 प्रतिशत इथेनॉल-पेट्रोल मिश्रण पर चलने में सक्षम हैं.
    Hyundai

    फीचर्स की बात करें तो, निऑस को कुछ बदलाव मिलते हैं, खासतौर पर इसमें सुरक्षा को लेकर बदलाव किये गए हैं, जिसमें डुअल फ्रंट और साइड एयरबैग अब पूरी रेंज में स्टैंडर्ड हैं, जबकि एस्टा में अब कर्टेन एयरबैग दिए गए हैं. मैग्ना, स्पोर्ट्ज़ और एस्टा वैरिएंट में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी है, जबकि मैग्ना एएमटी, स्पोर्ट्ज़ और एस्टा में हिल स्टार्ट असिस्ट और ईएससी भी है. आराम और फीचर्स की बात करें तो सबसे महंगा वैरिएंट कई तकनीकी फीचर्स के साथ आता है, जैसे स्मार्टफोन इंटीग्रेशन के साथ 8.0-इंच टचस्क्रीन, कीलेस गो, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो हेडलैंप आदि. ग्रांड आई10 निऑस फेसलिफ्ट का मुकाबला मारुति सुजुकी स्विफ्ट से है.

    Stay updated with automotive news and reviews right at your fingertips through carandbike.com's WhatsApp Channel.

    पुरानी कारों पर शानदार डील

    सभी यूज़्ड कार देखें

    अपकमिंग कार्स

    अपकमिंग बाइक्स

    और ज्यादा खोजें